DA Image
24 फरवरी, 2020|1:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना: चार बड़े नालों पर बने 24 घरों पर चला बुलडोजर

शहर के प्रमुख चार नालों पर बने 24 पक्के मकानों पर शुक्रवार को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। इनमें 14 मकान को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया, जबकि 20 के आगे का छज्जा और सीढ़ियां तोड़ी गईं। प्रशासन ने 86 झोपड़ियों को भी नालों के किनारे से हटा दिया। 

डीएम कुमार रवि के निर्देश पर शुक्रवार को चार अलग-अलग टीमें अतिक्रमण हटाने के लिए निकली थीं। सैदपुर नाला, मोट नाला, सरपेंटाइन नाला और कुर्जी नाला पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला। पटना सिटी अंचल के वार्ड 67 में मोट नाला नहर पर बने तीन पक्के मकान व पांच झोपड़ियां तोड़ी गईं। यहां से पांच हजार जुर्माना भी वसूला गया। पाटलिपुत्र अंचल में कुर्जी नाला एवं राजीवनगर नाला से अतिक्रमण हटाया गया। यहां  75 झोपड़ियां तोड़ी गईं। सड़क पर रखे बालू-गिट्टी भी जब्त किए गए। अतिक्रमण करने वालों से 18 हजार जुर्माना भी वसूला गया। इस इलाके के नाले पॉलीथिन से जाम मिले। अगले सप्ताह नाले की सफाई भी शुरू की जाएगी।शहर के प्रमुख नालों की सफाई मार्च के पहले कर लेनी है। 

बांकीपुर अंचल में सैदपुर नहर रोड से पांच झोपड़ियां और 20 स्थायी मकान के छज्जे और रेलिंग तोड़ी गयीं। सरपेंटाइन नाला पर पटेल गोलंबर एवं दारोगा राय पथ के पीछे से अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान नाले से एक स्थायी मकान और झोपड़ी को हटाया गया। डीएम ने बताया कि अतिक्रमण अभियान 23 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान नालों की सफाई भी की जाएगी।   

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bulldozers on 24 houses built on four big drains in Patna Bihar