ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबीएसएनएल जल्द से जल्द 4जी और 5जी सेवा लांच करे

बीएसएनएल जल्द से जल्द 4जी और 5जी सेवा लांच करे

पटना दूरसंचार जिले की दूरभाष सलाहकार समिति की बैठक में बीएसएनएल को जल्द से जल्द 4जी और 5जी सेवा लांच करने का मुद्दा उठाया गया। शनिवार को हुई बैठक में पाटलिपुत्रा के सांसद रामकृपाल यादव,नालंदा के...

बीएसएनएल जल्द से जल्द 4जी और 5जी सेवा लांच करे
वरीय संवाददाता, पटनाSun, 18 Jul 2021 11:59 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पटना दूरसंचार जिले की दूरभाष सलाहकार समिति की बैठक में बीएसएनएल को जल्द से जल्द 4जी और 5जी सेवा लांच करने का मुद्दा उठाया गया। शनिवार को हुई बैठक में पाटलिपुत्रा के सांसद रामकृपाल यादव,नालंदा के सांसद कौशलेन्द्र कुमार, औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह और मधुबनी के सांसद रामप्रीत मंडल ने अपनी बातें रखी। सांसदों ने माना कि बीएसएनएल का कवरेज गांवों तक होना चाहिए। 

सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कहा कि बीएसएनएल को अन्य टेलीकॉम कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा के साथ आगे बढ़ना होगा। सेवाओं को और बेहतर करने की आवश्यकता है। पाटलिपुत्रा के सांसद राम कृपाल यादव ने कहा कि संचार क्रांति के दौर में बीएसएनएल का अहम योगदान रहा है। इसकी पहुंच गांव-गांव तक होनी चाहिए। सांसदों ने बीएसएनएल के कर्मचारियों को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने और सभी तरह से सक्षम बनाने पर जोर दिया।

बीएसएनएल के प्रधान महाप्रबंधक महेंद्र सिंह धाकड़ ने कहा कि बीएसएसएल 3जी स्पेक्ट्रम पर कई शहरों में 4जी सेवा दे रहा है। कवरेज एरिया बड़ा होने के कारण 4जी सेवा देना मुनासिब नहीं है। वाई-फाई और एफटीटीएच के माध्यम से ब्रॉडबैंड सेवाएं दी जा रही हैं। उप महाप्रबंधक ट्रांसमिशन राजीव रंजन ने पटना दूरसंचार जिलों की गतिविधियों एवं कार्यप्रणाली की विस्तृत प्रस्तुतिकरण कर सदस्यों को अवगत कराया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में दूरभाष सलाहकार समिति के सदस्य उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक प्रचालन मनोज कुमार पांडेय ने किया। 

पटना में 3जी से 4जी में कन्वर्ट नहीं किया जा सकता
बीएसएनएल राजधानी में 3जी स्पेक्ट्रम पर 4जी सेवा नहीं दे सकता है। अधिकारियों की मानें तो पटना बहुत बड़ी जनसंख्या वाला क्षेत्र है। यहां 3जी से 4जी सेवा देना संभव नहीं है। 4जी सेवा देने में बीटीएस का कवरेज घट जाएगा। इसका नतीजा यह होगा 3जी सेवा तो खत्म हो ही जाएगी और 4जी सेवा भी नहीं मिल सकेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें