ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारछुट्टी पर आए बीएसएफ जवान की पीट-पीटकर हत्या, घर में मिला शव, इलाके में तनाव

छुट्टी पर आए बीएसएफ जवान की पीट-पीटकर हत्या, घर में मिला शव, इलाके में तनाव

अरवल जिले में एक बीएसएफ जवान की चार लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक के पिता ने पड़ोस में रहने वाले लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जवान छुट्टी पर घर आया हुआ था।

छुट्टी पर आए बीएसएफ जवान की पीट-पीटकर हत्या, घर में मिला शव, इलाके में तनाव
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,अरवलWed, 12 Jun 2024 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के अरवल जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। जवान छुट्टी मनाने के लिए घर आया था। उसका शव बुधवार सुबह घर में पड़ा मिला। यह वारदात चौरम थाना इलाके के राणापुर गांव की है। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है, पुलिस गांव में कैंप कर रही है। मृतक जवान का भाई भी सीआरपीएफ में तैनात है। जवान की मौत के बाद परिजन में मातम है। मृतक के पिता ने चार लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करवाई है।

जानकारी के मुताबिक हत्या का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है। मृतक की पहचान मंटू कुमार के रूप में हुई है, जो बीएसएफ में तैनात था। इस मामले में पिता कृष्णा राम के आवेदन पर गांव के ही चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। घटना की रात घर में सिर्फ जवान की बीमार मां थी। उसके पिता कृष्णा राम दवा लाने के लिए बाहर गए हुए थे। बुधवार सुबह वे घर पहुंचे तो बेटे को मरा देखकर अचंभित हो गए। इसके बाद घटना की जानकारी संबंधित थाने को दी। 

सूचना के बाद रामपुर चौरम थानाध्यक्ष सिंटू कुमार अपने दल बल के साथ घटना पर स्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। बाद में जवान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों की टीम के द्वारा बीएसएफ जवान के शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया। 

युवक को महंगी पड़ी लड़की की दोस्ती, सिर मुंडवाकर जूतों की माला पहनाई, निकाली परेड

मृतक के पिता ने बताया कि उनकी पत्नी गंभीर रूप से बीमार है, उनकी दवाई लाने के लिए वह बाहर गए हुए थे। घर पर उनका बेटा मंटू कुमार था। मंटू बीएड की परीक्षा देने के लिए दो दिन पूर्व ही छुट्टी लेकर घर आया था। उनके परिवार का पड़ोस के लोगों से साल 2022 से भूमि विवाद चल रहा था। पिता का आरोप है कि उन्हीं लोगों ने घर में अकेला देखकर पीट-पीट कर उनके बेटे मंटू कुमार की हत्या कर दी। 

पिता ने बताया कि उनका एक बेटा सीआरपीएफ में नौकरी कर रहा है एवं दूसरा मंटू कुमार बीएसएफ में बंगाल में पदस्थापित था। इस संबंध में रामपुर चौराहा थानाध्यक्ष सिंटू कुमार ने बताया कि मृतक के पिता का सीधा आरोप है कि बीएसएफ जवान मंटू कुमार को पड़ोस के ही चार लोगों ने पीट-पीट कर हत्या दी है। मृतक के पिता के बयान पर चार लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। अरवल के एसपी राजेंद्र कुमार भील ने कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जाएगा।