ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनीतीश कुमार का बड़ा फैसला, प्रशांत किशोर को JDU ने बनाया पार्टी का राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष

नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, प्रशांत किशोर को JDU ने बनाया पार्टी का राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष

लोकसभा चुनाव 2019 का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है पार्टियां अपना आधार और संगठन मजबूत करने में लग गई हैं। इसी के मद्देनजर जनता दल यूनाइटेड ने एक बड़ा फैसला लिया है। देश के प्रमुख सियासी रणनीतिकार...

नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, प्रशांत किशोर को JDU ने बनाया पार्टी का राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानTue, 16 Oct 2018 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2019 का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है पार्टियां अपना आधार और संगठन मजबूत करने में लग गई हैं। इसी के मद्देनजर जनता दल यूनाइटेड ने एक बड़ा फैसला लिया है। देश के प्रमुख सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) को पार्टी का उपाध्यक्ष बना दिया है। पार्टी प्रवक्ता केसी त्यागी ने आज (मंगलवार) इस बात की घोषणा की है। प्रशांत ने कुछ समय पहले ही जदयू राज्य कार्यकारणी की बैठक में नीतीश कुमार के समक्ष जेडीयू की सदस्यता ली थी।

योगी सरकार का फैसला, 444 साल बाद इलाहाबाद फिर से प्रयागराज-VIDEO

प्रशांत किशोर ने इस दौरान कहा था कि बिहार से अपनी नई पारी शुरू करते हुए बहुत उत्साहित हैं। उस दौरान नीतीश कुमार ने टीवी न्यूज चैनल एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कहा था, 'मैं आपको बता रहा हूं, प्रशांत किशोर भविष्य हैं।'  बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रशांत किशोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रणनीतिक सलाहकार थे। वहीं साल 2015 में में बिहार विधानसभा के समय उन्होंने जदयू के लिए भी काम किया था। प्रशांत किशोर इंडिया पॉलिटिकल एक्शन कमेटी के संस्थापक हैं। 2017 में उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिये काम कर चुके हैं। 



गुंडागर्दी: Ex BSP MP के बेटे ने पहले गन से धमकाया, फिर बोला-देख लूंगा

कौन हैं प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर यूनाइटेड नेशन्स में हेल्थ वर्कर रहे हैं, लेकिन 2011 में वे भारत लौटे और राजनीतिक पार्टियों के इलेक्शन कैंपेन और स्ट्रैटजी बनाने का काम करने लगे। बताया जाता है कि वे बिहार बॉर्डर से सटे यूपी के बलिया जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने भाजपा और नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर गुजरात में कैंपेन शुरू किया। 2012 में उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए कैंपेन की कमान अपने हाथों में ली। उस दौर में प्रशांत, मोदी के साथ सीएम आवास में रहते थे।

सबरीमाला: कल खुलेगा मंदिर, केरल CM ने कहा- SC का फैसला होगा लागू 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें