ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारTRE Results: बीपीएससी का थैंक्यू आया, तेजस्वी की बधाई आई, नहीं आया 14 विषयों का शिक्षक भर्ती नतीजा

TRE Results: बीपीएससी का थैंक्यू आया, तेजस्वी की बधाई आई, नहीं आया 14 विषयों का शिक्षक भर्ती नतीजा

TRE Results: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा प्राथमिक, उच्च और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 170461 शिक्षक पदों की भर्ती परीक्षा के 43 में अब तक 29 विषय का ही रिजल्ट आया है। हाई स्कूल का पूरा नतीजा बाकी है।

TRE Results: बीपीएससी का थैंक्यू आया, तेजस्वी की बधाई आई, नहीं आया 14 विषयों का शिक्षक भर्ती नतीजा
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 20 Oct 2023 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

BPSC TRE Results: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने दो दिन पहले शिक्षक भर्ती परीक्षा रिजल्ट को मिशन पूरा बताकर आयोग के स्टाफ को थैंक्यू कह दिया। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक दिन पहले नौकरी पाने वाले 122324 सफल कैंडिडेट को बधाई भी दे दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू से लालू यादव की आरजेडी तक ने पोस्टर बनाकर कैंडिडेट को बधाई दे दी। सरकार 2 नवंबर को गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारियों में जुट गई है। लेकिन हाल ये है कि अभी भी 14 विषय का रिजल्ट बचा है जिसमें हाई स्कूल की सारी की सारी सीटें शामिल हैं। 17 अक्टूबर को नतीजा आना शुरू हुआ लेकिन चौथा दिन आधा निकल चुका है और उच्च विद्यालय के सभी 10 विषयों के कैंडिडेट्स और उच्च माध्यमिक स्कूलों के 4 विषयों के अभ्यर्थी अब तक नतीजा आने का इंतजार कर रहे हैं।

रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों कैंडिडेट बीपीएससी की साइट को बार-बार रिफ्रेश कर रहे हैं लेकिन अब तक वो अपलोड नहीं हो सका है। शिक्षक बहाली की पूरी प्रक्रिया के दौरान हर छोटी से छोटी चीज के लिए ट्वीट करने वाले बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद भी सफल अभ्यर्थियों को बधाई देकर खामोश हो गए हैं। जबकि 14 विषयों के कैंडिडेट्स को पता ही नहीं है कि सफल कौन हुआ है। अतुल प्रसाद ने गुरुवार को ही लिखा था- "हम लाए हैं तूफान से कश्ती निकाल के, इस राज्य की शिक्षा व्यवस्था को रखना मेरे सफल अभ्यर्थियों संभाल के- सभी सफल अभ्यर्थियों को बहुत बहुत बधाई"। अतुल प्रसाद ने ट्वीट किया था कि सारे रिजल्ट नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) को भेजे जा चुके हैं। 

BPSC शिक्षक बहाली रिजल्ट के बाद बढ़ी परेशानी, पुराने हाई स्कूलों में कम पड़ जाएंगे टीचर; जानें कैसे

बीपीएससी ने इसी साल 30 मई को प्राथमिक विद्यालयों (प्राइमरी स्कूल) में क्लास 1 से 5 के तीन विषयों के लिए 79943 टीचर, उच्च विद्यालयों (हाई स्कूल) में कक्षा 9 से 10 के 10 विषयों के लिए 32916 शिक्षक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों (हायर सेकेंडरी स्कूल) में क्लास 11 से 12 के 30 विषयों के लिए 57602 टीचर के लिए बहाली निकाली थी। इसमें प्राइमरी के 79943 शिक्षकों का रिजल्ट 18 और 19 अक्टूबर को आ गया। हायर सेकेंडरी का रिजल्ट 17 अक्टूबर की रात से जो शुरू हुआ वो अभी तक जारी है और चार विषय का नतीजा आना बाकी है। हाई स्कूल के सारे के सारे विषयों के रिजल्ट चौथे दिन तक भी नहीं आए हैं। इंतजार कब खत्म होगा, ये बताने वाला कोई नहीं है। कैंडिडेट्स के पास एनआईसी के रिजल्ट अपलोड करने तक बार-बार बीपीएससी की साइट चेक करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। 

BPSC Shikshak bharti 2023: शिक्षक नियुक्ति दूसरे चरण में एक लाख 20 हजार रिक्तियां, नवंबर के पहले सप्ताह में विज्ञापन

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को ट्वीट किया- "बिहार BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल हुए सभी 𝟏,𝟐𝟐,𝟑𝟐𝟒 अभ्यर्थियों को बहुत-बहुत बधाई। बिहार के उज्ज्वल भविष्य का मजबूत आधार तैयार करने की जिम्मेदारी आपके कंधों पर है। बिहारवासियों की अपेक्षा है कि आप अपने दायित्व का निर्वहन पूरी निष्ठा और कर्तव्यपरायणता के साथ करेंगे। वो प्रतिभाशाली साथी जो इस बार परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर सके, उनके लिए और रिक्तियां एवं अधिक प्रयास प्रतीक्षा कर रहे है तथा उन्हें अपनी प्रतिभा और मेहनत प्रदर्शित करने के लिए अन्य विविध अवसर मिलते रहेंगे। इतिहास में कभी भी 60 दिनों के अंदर लाखों की इतनी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन तथा उसके नतीजे घोषित नहीं किए गए थे। उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों के जिला आवंटन की सूची भी तैयार कर ली गई है। शिक्षक भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन के लिए BPSC की पूरी टीम भी बधाई की पात्र है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें