ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबीपीएससी शिक्षक का पकड़ौआ विवाह, नौकरी लगते ही स्कूल से उठाया; जबरन करा दी शादी

बीपीएससी शिक्षक का पकड़ौआ विवाह, नौकरी लगते ही स्कूल से उठाया; जबरन करा दी शादी

वैशाली के पातेपुर में शिक्षक गौतम कुमार का स्कूल से अपहरण करके पकड़ौआ विवाह कर दिया गया। गौतम की हाल ही में बीपीएससी परीक्षा पास करने के बाद टीचर की नौकरी लगी थी।

बीपीएससी शिक्षक का पकड़ौआ विवाह, नौकरी लगते ही स्कूल से उठाया; जबरन करा दी शादी
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,हाजीपुरFri, 01 Dec 2023 08:13 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में पकड़ौआ विवाह के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा केस वैशाली जिले के पातेपुर से आया है। यहां बीपीएससी से चयनित एक शिक्षक का अपहरण कर उसका पकड़ौआ विवाह कर दिया गया। लड़की वालों ने बुधवार दोपहर में स्कूल से ही टीचर को उठा लिया और गाड़ी में बैठा कर ले गए। परिजन ने अपहरण की शिकायत करते हुए घंटों रोड जाम करके हंगामा किया। बाद में पुलिस ने शिक्षक को सकुशल बरामद कर लिया।

जानकारी के मुताबिक पातेपुर के रेपुरा हाई स्कूल में नवनियुक्त शिक्षक गौतम कुमार का बुधवार दोपहर बाद विद्यालय परिसर से अपहरण कर लिया गया। आक्रोशित लोगों ने पहले बुधवार रात और गुरुवार सुबह से दोपहर तक घंटो सड़क जाम रखा। इस दौरान एसएच-49 से होकर गुजरने वाली गाड़ियां बहुआरा से बरडीहा चौक होते हुए निकलीं।

शिक्षक के बाबा राजेंद्र राय एवं विद्यालय प्रभारी प्रधानाचार्य ने अपहरण मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई। गुरुवार को पुलिस के दबाव पर करीब तीन बजे अपह्रत शिक्षक को अपहर्ताओं ने पातेपुर थाने पर पहुंचाया। पातेपुर बीईओ ने शिक्षक गौतम कुमार का अपहरण शादी की नीयत से करने की बात कही। अपहृत शिक्षक पातेपुर थाना क्षेत्र के महैया मालपुर का रहने वाला है। 

बंदूक की नोक पर मांग भरवाना शादी नहीं, पकड़ौआ विवाह पर हाईकोर्ट का फैसला

प्रभारी चंदा कुमारी ने बताया कि बोलेरो गाड़ी में सवार होकर दो आदमी आए। उन्होंने शिक्षक गौतम कुमार कक्षा से बुलाया और जबरन गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गए। इसकी सूचना बीईओ पातेपुर एवं पातेपुर थाने में दी गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें