अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरा बम ब्‍लास्‍ट : जमीन विवाद में भाई को मारने के लिए बुलाए थे अपराधी

blast in ara

बिहार के आरा बम ब्लास्ट में नया मोड़ सामने आया है। जानकारी के मुताबिक जमीनी विवाद को लेकर चचेरा व मौसेरा भाई हरेंद्र सिंह को मारने के लिये जीतेन्द्र ने अपराधियों को बुलाया था। गिरफ्तार दो अपराधियों में जीतेन्द्र पर आरा मुफस्सिल थाने में 1 मई 2017 को हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज हुआ था।

उस समय भी उसने हरेंद्र को गोली मारी थी, लेकिन तब वह बच गया था। तभी से ही वह फरार चल रहा था और पश्चिम बंगाल के चौबीस परगना जिले के शास्त्रीनगर में रहता था। वहीं से वह चार अपराधियों के साथ आज सुबह 5.55 बजे विभूति एक्सप्रेस से आरा पहुंचा। वहां से ऑटो रिजर्व कर सभी शीशमहल चौक पहुंचे। बगल में स्थित हरखेन धर्मशाला में पहुंचे और कमरा नम्बर 110 देखने के बाद रूम में थे कि 5 मिनट के अंदर ही करीब 6.30 बजे विस्फोट हो गया।

बता दें कि तीन सदस्यीय एटीएस और फोरेसिंक टीम भी इनपुट और जांच के लिये पहुंची। इसके पूर्व सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ता भी पहुंचा था।
आज सुबह हुआ विस्फोट

शहर के शीशमहल चौक स्थित हरिखेन कुमार जैन धर्मशाला में गुरुवार की सुबह एक शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ। विस्फोट की इस घटना में कमरे में मौजूद अपराधियों में से दो बुरी तरह घायल हो गया। उसे पुलिस ने हिरासत में लेकर इलाज के लिये आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। बम का धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के इलाके में पूरी तरह दहशत फैल गई। कमरे के दोनों दरवाजे और खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कमरे में एक पिस्टल गिरा है। 

मौके पर नगर इंस्पेक्टर जे पी सिंह ने पुलिस बल के साथ पहुंच कर धर्मशाला के रजिस्टर को जब्त कर लिया। साथ ही धर्मशाला में बाहर से किसी के आने या बाहर निकलने पर रोक लगा दी। 

विभूति एक्सप्रेस से आज सुबह ही कोलकाता से आये थे अपराधी
एसपी अवकाश कुमार ने सदर अस्पताल पहुंचकर घायल अपराधी से पूछताछ की। पटना रेफर होने के पूर्व अपराधी ने पुलिस को बताया कि वे सभी कोलकाता से आज सुबह ही विभूति एक्सप्रेस से आरा पहुंचे थे। स्टेशन अपराधी पर उतर  ऑटो से शीशमहल चौक पर पहुंचे और फिर वहीं मौजूद हरखेन धर्मशाला में गये। धर्मशाला के स्टाफ ने कमरे में पहुंचकर सभी को कमरा दिखाया और बाहर निकला। इसी बीच एक अपराधी चार बम शरीर में बांधने लगा। तब तक विस्फोट हो गया। अपराधी ने अपना नाम वृहस्पति उर्फ विक्की बताया है, जो पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के तेलीपाड़ा का है। वहां पर राजमिस्त्री का कार्य करता है।

4 लाख देने के नाम पर बुलाया था जीतेन्द्र
अपराधी ने बताया कि उसे आरा के जीतेन्द्र ने 4 लाख रुपये देने को कहा था। किसी आपराधिक घटना को अंजाम देना था। जीतेन्द्र का आईडी मिलने की बात भी बतायी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bomb blast in ara
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
फाइनल
न्यूजीलैंड
vs
ऑस्ट्रेलिया
ईडन पार्क, ऑकलैंड
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST