ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपीएम के बिहार दौरे से महागठबंधन में उबाल; RJD-कांग्रेस ने पूछे सवाल, BJP-JDU ने किया पलटवार

पीएम के बिहार दौरे से महागठबंधन में उबाल; RJD-कांग्रेस ने पूछे सवाल, BJP-JDU ने किया पलटवार

पीएम के दौरे पर सवाल खड़ा करते हुए राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि चुनाव आता है तो पीएम को बिहार की याद आती है वहीं कॉंग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने कहा है कि कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

पीएम के बिहार दौरे से महागठबंधन में उबाल; RJD-कांग्रेस ने पूछे सवाल, BJP-JDU ने किया पलटवार
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाFri, 01 Mar 2024 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मार्च को चुनावी शंखनाद करने बिहार आ रहे हैं। औरंगाबाद और बेगूसराय में  नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे और एनडीए कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे।  प्रधानमंत्री औरंगाबाद और बेगूसराय में कई योजनाओं की सौगात भी जनता को देने वाले हैं। मोदी के दौरे पर विपक्ष की पैनी नजर है।  राजद और कांग्रेस के नेताओं ने प्रधानमंत्री से कई सवाल पूछे हैं तो जेडीयू और भाजपा ने पलटवार किया है।  बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली बार नीतीश कुमार से नरेंद्र मोदी की मुलाकात हो सकती है। 

पीएम के दौरे पर सवाल खड़ा करते हुए राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि जब-जब चुनाव आता है तो पीएम को बिहार की याद आती है। तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा से चुनावी माहौल बन चुका है और जनता डबल इंजन की सरकार से पाई पाई का हिसाब लेने को तैयार बैठी है।  प्रधानमंत्री को यह बताना होगा कि भाजपा शासित राज्यों में पिछले 10 वर्षों में सरकारों ने कितनी नौजवानों को नौकरी दी।न बिहार में 17 महीने में तेजस्वी यादव ने नौकरी का विश्व कीर्तिमान कायम कर दिया। 

कॉंग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री जब बिहार आएंगे तो निश्चित रूप से चुनावी माहौल को गर्म करेंगे। लेकिन यह नहीं बताएंगे कि अर्थव्यवस्था पटरी पर क्यों नहीं है, हेल्थ सेक्टर क्यों डूब रहा है, आज रोजगार मंदी के सबसे बड़े दौड़ से गुजर रहा है।  युवाओं को नौकरियां मिल नहीं रही है।  वे हिंदू-मुस्लिम करते रहेंगे लेकिन काम की बात करेंगे नहीं। उनके जाने जाने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

दूसरी तरफ बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा है कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी बिहार आ रहे हैं। वह राज्यों को तरक्की की  राह पर ले जाकर देश को विकसित श्रेणी में खड़ा करना चाहते हैं।  हमारे बिहार की भूमिका उसमें अग्रणी हो, इसलिए पीएम यहां आ रहे हैं।

जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि एक तरफ इंडी अलाएंस का कुनबा है जो काफी कमजोर हो चुका है क्योंकि उनके पास ना नेता है, ना नीति है,ना नियत है।।आपसी नूरा कुश्ती में बिखरे हुए हैं।। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए जनता की उम्मीद पर मजबूती से काम करता है।  इसका सकारात्मक असर जनता पर पड़ेगा और इस बार 40 की 40 लोकसभा हमारी की झोली में जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें