ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमिट्टी के लिए बहाया खून, बिहार के इस शहर में पीट-पीट कर बुजुर्ग की हत्या से कोहराम

मिट्टी के लिए बहाया खून, बिहार के इस शहर में पीट-पीट कर बुजुर्ग की हत्या से कोहराम

सरकारी जमीन से मिट्टी काटने पर मना करने को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हो गई। विवाद मारपीट में बदल दी गई और भोला सहनी नामक बुजुर्ग को पीट पीट कर मार डाला गया। घटना सरैया थाना इलाके की है।

मिट्टी के लिए बहाया खून, बिहार के इस शहर में पीट-पीट कर बुजुर्ग की हत्या से कोहराम
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,मुजफ्फरपुरSat, 10 Feb 2024 10:09 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर में हत्या का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। महज एक टोकरी मिट्टी के विवाद में एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।  घटना थाना सरैया थाना क्षेत्र के रुपौली गांव की है।  पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दिया है। बुजुर्ग की हत्या का आरोप पड़ोसियों पर लगाया जा रहा है। हत्या के आरोपी घर छोड़कर फरार हैं।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को 56 वर्षीय भोला सहनी की बहू एक सरकारी पोखर से मिट्टी काटने के लिए गई थी। गांव के ही दो लोगों ने मिट्टी काटने से मना कर दिया। सरकारी जमीन से मिट्टी काटने पर मना करने को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हो गई। जब विवाद बढ़ा तो भोला सहनी उसके घर पर पहुंचे। इधर विरोधियों ने भोला सहनी के घर पर चढ़कर चापाकल तोड़ दिया और  उत्पात मचाया। उन लोगों को रोकने के लिए जब भोला साहनी बीच में पहुंचे तो पीट पीट कर बेहोश कर दिया। एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

श्री कृष्ण सिंह मेडिकल कॉलेज के पुलिस ओपी में परिजनों का फर्ज बयान दर्ज कराया गया है। घटना के बाद से आरोपी घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। सरैया पुलिस ने कहा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

स्थानीय लोगों से अभी जानकारी लगी है कि दोनों परिवार के बीच पुराना विवाद था। सरकारी पोखर से मिट्टी काटना तो एक बहाना था। दरअसल गांव में चार एकड़ का एक पोखर है जिसके किनारे ग्रामीण मिट्टी काटकर घर की लिपाई पुताई करते हैं। भोला साहनी की बहू भी वहीं मिट्टी काटने गई थी। एक टोकरी मिट्टी के लिए विवाद इतना बढ़ा कि लाठी डंडे से लैस होकर विरोधियों ने भोला सहनी के घर पर हमला कर दिया। जमकर गाली गलौज और तोड़फोड़ की। इसी दौरान विरोध करने पर भोला सहनी को पीट-पीटकर बेहोश कर दिया।

इस मामले में सरैया थाना अध्यक्ष जेपी सिंह ने कहा है कि मेडिकल ओपी से फर्द बयान मंगाया जा रहा है। मामले में प्राथमिक की दर्ज करके उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल गांव में पुलिस गश्ती बढ़ा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें