ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारचार इंच जमीन के लिए रिश्तेदार ने बहाया खून, पांच लोगों पर बरसाई गोलियां, मां-बेटे की मौत

चार इंच जमीन के लिए रिश्तेदार ने बहाया खून, पांच लोगों पर बरसाई गोलियां, मां-बेटे की मौत

बिहार के मधुबनी जिले में एक शख्स ने जमीन विवाद में अपनी चाची और चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। गोलीबारी में तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं। वारदात के बाद गांव में तनाव का माहौल है।

चार इंच जमीन के लिए रिश्तेदार ने बहाया खून, पांच लोगों पर बरसाई गोलियां, मां-बेटे की मौत
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मधुबनीTue, 06 Feb 2024 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मधुबनी जिले में महज चार इंच जमीन के लिए रिश्तेदारों ने खून बहा दिया। फुलपरास थाना क्षेत्र के सुदैई गांव में मंगलवार को जमीन विवाद में संजय झा नाम के युवक ने अपने चचेरे भाई और बड़ी मां पर अंधाधुत गोली चलाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। तीन भाई के परिदारों में चार इंच के जमीन के लिए हुए विवाद में दो लोगों की सनकी संजय ने गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि उन्हें बचाने आए तीन अन्य लोगों को भी एक-एक गोली मार जख्मी कर दिया। पुलिस के अनुसार वारदात सुबह करीब 11 बजे की है। मरने वालों की पहचान अशोक झा (52) और उनकी मां विमला देवी (77) के रूप में हो हुई है। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को दरभंगा के डीएमसीएच रेफर किया गया है।

पुलिस के अनुसार अशोक झा को मुंह, कनपट्टी व पेट में गोली मारी गई जबकि उनकी मां को सीने में गोली मारी गई। अशोक झा को बचाने आए चाचा शंभूनाथ झा और उनके पुत्र हरिओम झा उर्फ बमबम झा को संजय ने पैर और पेट में एक-एक गोली मारकर जख्मी कर दिया। गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े उसी दौरान पास के ही 10 साल के बच्चे को भी एक गोली मार दी गई। 

तीनों जख्मी को गंभीर हालत में अनुमंडलीय अस्पताल फुलपरास से डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जहां तीनों की हालात नाजुक बनी हुई है। घटना के जानकारी होते ही मौके पर दो थाने की पुलिस और डीएसपी कैंप कर रहे हैं। घटना के बाद थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह की अगुवाई में मामले की जांच चल शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार संजय झा ने 12 राउंड गोली चलाई गई है। मौके से दो खोखे भी जब्त किया गया है। 

प्लास्टर रोकने से शुरू हुआ विवाद 
ग्रामीण और पुलिस के अनुसार मंगलवार को संजय झा अपने बरामदे के छत का प्लास्टर करा रहे थे। इसका विरोध उसके चचेरे भाई अशोक झा ने किया और कहा कि एक बार मापी करवा लो इसके बाद प्लास्टर करवाना। मापी के बाद दीवार बनाने की बात पर सहमति भी हो गई। इसी बीच अचानक संजय झा घर से पिस्तौल लेकर आया और सीधे अशोक को एक के बाद एक तीन गोली मार दी। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

संजय झा की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू 
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि मामले की जांच के लिए एफएसएल टीम को बुलाया गया है। संजय झा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उसके परिवार की महिलाओं को सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने अपने अभिरक्षा में लेकर थाने पर पहुंचा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि करीब 5 -7 साल पहले इस परिवार में जमीन बंटवारा पंचायती के माध्यम से हो गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें