ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारयुवती बन फेसबुक पर की अश्लील चैट, फर्जी FIR दिखा बुजुर्ग से वसूले 4 लाख, रेप और यौन शोषण का आरोप लगा किया ब्लैकमेल

युवती बन फेसबुक पर की अश्लील चैट, फर्जी FIR दिखा बुजुर्ग से वसूले 4 लाख, रेप और यौन शोषण का आरोप लगा किया ब्लैकमेल

फेसबुक पर एक युवक ने लड़की के नाम से फर्जी एकाउंट बनाया फिर 65 साल के बुजुर्ग को मैसेज भेजने लगा। बुजुर्ग उससे चैट करने लगे। अश्लील बातचीत भी हुई। कई तस्वीरों का भी आदान-प्रदान हुआ। इसी बीच एक रोज...

युवती बन फेसबुक पर की अश्लील चैट, फर्जी FIR दिखा बुजुर्ग से वसूले 4 लाख, रेप और यौन शोषण का आरोप लगा किया ब्लैकमेल
पटना हिन्दुस्तान टीमSat, 24 Jul 2021 09:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फेसबुक पर एक युवक ने लड़की के नाम से फर्जी एकाउंट बनाया फिर 65 साल के बुजुर्ग को मैसेज भेजने लगा। बुजुर्ग उससे चैट करने लगे। अश्लील बातचीत भी हुई। कई तस्वीरों का भी आदान-प्रदान हुआ। इसी बीच एक रोज फर्जी एकाउंट के जरिये बुजुर्ग को युवक ब्लैकमेल करने लगा। उसने उन पर दुष्कर्म और शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाकर केस करने की धमकी दी। 

फिर एक रोज बुजुर्ग को राजीवनगर थाने में दर्ज करायी एफआईआर की फर्जी कॉपी भेज दी, जिसे देखकर बुजुर्ग डर गये। युवक ने डरा-धमकाकर उनसे चार लाख रुपये ले लिये। इसके बाद भी वह लड़की बनकर और पैसों की डिमांड करने लगा। पानी सिर के उपर चढ़ता देख बुजुर्ग ने हिम्मत जुटायी और अपने एक संबंधी को सारी जानकारी दी। इसके बाद एफआईआर कॉपी लेकर उनके संबंधी राजीवनगर थाने पहुंचे तो पता चला कि ऐसा कोई केस ही दर्ज नहीं हुआ है। एफआईआर का फॉर्मेट देखकर नहीं लगता कि यह फर्जी है। इसमें थानेदार का हस्ताक्षर भी फर्जी है। राजीवनगर थानेदार सरोज कुमार ने बताया कि ऐसा मामला प्रकाश में आया है लेकिन पीड़ित की ओर से फर्जी एफआईआर दिखाकर ठगी करने से संबंधित आवेदन नहीं मिला है। अगर लिखित शिकायत मिलेगी तो पुलिस कार्रवाई करेगी। 

फेसबुक पर नकली एकाउंट्स से रहें सावधान!

फेसबुक पर बने नकली खातों से सावधान रहने की जरूरत है। खासकर जिन लोगों से जान-पहचान न हो उनसे सोशल साइट्स पर जुड़ने से बचें। व्यक्तिगत रूप से ऐसे लोगों से चैट न करें। अगर कोई आपके मैसेंजर पर मैसेज भेजता है तो उसे अनदेखा करें। अपरिचित व्यक्ति को ब्लॉक कर दें। दरअसल, इन दिनों ऐसा रैकेट सक्रिय है जो फेसबुक व अन्य सोशल साइट्स के माधयम से लोगों से दोस्ती करता है। फिर उनसे ठगी कर रुपये वसूल लेता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें