ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारNDA का अहम हिस्सा है आपकी लोजपा, जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को भेजा बैठक का न्योता

NDA का अहम हिस्सा है आपकी लोजपा, जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को भेजा बैठक का न्योता

18 जुलाई को दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी ने लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान को न्यौता भेजा है। और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिट्ठी लिखकर आमंत्रित किया है।

NDA का अहम हिस्सा है आपकी लोजपा, जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को भेजा बैठक का न्योता
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाSat, 15 Jul 2023 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

लोजपा (आर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के एनडीए में शामिल होने के संकेत मिले लगने हैं। 18 जुलाई को दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए चिराग पासवान को बीजेपी ने न्यौता भेजा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिट्ठी लिखी है। जिसमें चिराग को मीटिंग में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। ये मीटिंग दिल्ली में 18 जुलाई को शाम 5 बजे होटल अशोक में होगी। 

जेपी नड्डा ने पत्र में क्या लिखा?
जेपी नड्डा ने चिराग को लिखे पत्र में कहा है कि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की अहम साथी है। एनडीए के अहम साथी दल के रूप में आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्वारा देश के विकास को गति देने वाली सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की यात्रा के प्रमुख सहयोगी भी हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने पिछले 9 सालों में देश के बहुआयामी विकास को नई ऊंचाई प्दान की है। एनडीए सरकार में गरीब कल्याण, सांस्कृतिक गौरव की पुनर्स्थापना, आर्थिक प्रगति, देश की रक्षा-सुरक्षा, विदेश में भारत की मजबूत साख समेत अनेक क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। एनडीए सरकार ने पिछले 9 सालों में सेवा और सुशासन की वास्तविक परिकल्पना को साकार किया है। इसका परिणाम है कि माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में अमृतकाल का भारत विजन- 2047 के नए सपनों को लेकर देश के  विकास की यात्रा को जनभागीदारी व जनविश्वास के साथ आगे बढ़ा रहा है। 

यह भी पढ़िए- क्या SC रिजर्व हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं चिराग पासवान की मां रीना?

आगामी 18 जुलाई 2023, मंगलवार को सायं 5 बजे नई दिल्ली स्थित होटल अशोक में माननीय प्रधानमंत्री जी की उपस्थिति में एनडीए की बैठक होनी तय हुई है। इस बैठक में आप सादर आमंत्रित हैं। एनडीए के महत्वपूर्ण साथी दल के रूप में आपकी भूमिका और आपका सहयोद गठबंधन को न सिर्फ मजबूत बनाता है। बल्कि देश की विकास यात्रा को भी सुद्दढ़ता प्रदान करता है। एनडीए के साथी दलों की बैठक में आपकी उपस्थिति प्रार्थनीय है।

एक हफ्ते में नित्यानंद से दो मुलाकात
आपको बात दें हाल ही में चिराग पासवान ने केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात की थी। बीते एक हफ्ते में चिराग की ये दूसरी मुलाकात थी। पहली पटना और फिर दूसरी मीटिंग दिल्ली में हुई थी। जिसके बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। और अब एनडीए की बैठक में चिराग को बीजेपी के बुलावे ने कयासों को तेज कर दिया है। हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन्हें जेड श्रेणी की सिक्योरिटी दी है। बीजेपी से इतनी नजदीकियों के बाद अब लगने लगा है कि चिराग पासवान की एनडीए में वापसी का अब ऐलान होना ही सिर्फ बाकी है।

यह भी पढ़िए- पटना के बाद दिल्ली में चिराग पासवान से मिले नित्यानंद राय, डिनर टेबल पर क्या हुई चर्चा?

महागठबंधन के खिलाफ बीजेपी की रणनीति
हालांकि पशुपति पारस और चिराग पासवान के बीच तल्खी जारी है। जहां हाजीपुर लोकसभा सीट से चिराग ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, वही दूसरी तरफ पशुपति पारस का कहना है कि हाजीपुर का सांसद मैं हूं और बड़े भाई रामविलास पासवान ने ये सीट मुझे दी थी। इसलिए हाजीपुर से चुनाव मैं ही लडूंगा। साथ ही उन्होने कहा था कि भविष्य में अब चाचा-भतीजे एक नहीं हो सकते। वहीं लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बिहार महागठबंधन के खिलाफ बीजेपी रणनीति बनाने में जुटाने हैं। और बिहार के छोटे दलों को साथ लाने की कोशिश कर रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें