ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार94 लाख परिवारों को 2 लाख देने की शर्तें छलावा; बीजेपी बोली- हर महीने 10 हजार दे नीतीश सरकार

94 लाख परिवारों को 2 लाख देने की शर्तें छलावा; बीजेपी बोली- हर महीने 10 हजार दे नीतीश सरकार

बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश सरकार 94 लाख गरीब परिबारों को हर महीने 10 हजार रुपये का गरीबी भत्ता दे ताकि वे इज्जतपूर्वक अपने जीवन का निर्वाह कर सकें।

94 लाख परिवारों को 2 लाख देने की शर्तें छलावा; बीजेपी बोली- हर महीने 10 हजार दे नीतीश सरकार
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाSat, 18 Nov 2023 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के 94 लाख परिवारों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की नीतीश सरकार की योजना को बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने छलावा बताया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिन्हा ने शनिवार को कहा कि बिहार लघु उद्यमी योजना में जो शर्तें हैं वो एक तरह का झोल है। दो लाख रुपये देने से कोई गरीब व्यक्ति उद्यमी कैसे बन सकता है। इसके बजाय हर गरीब परिवार को 10 हजार रुपये का गुजारा भत्ता दिया जाना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि राज्य के 94 लाख गरीब परिवारों को 2-2 लाख रुपये की सहायता देने की योजना में लाभुकों को लघु उद्यमी बनाने की शर्तें छलावा है। छह हजार से कम मासिक आय वालों को दो लाख रुपये देने से कोई उद्यमी कैसे बन सकता है। उन्होंने कहा कि 94 लाख गरीब परिबारों को सरकार प्रतिमाह गरीबी भत्ता दे ताकि वे इज्जतपूर्वक अपने जीवन का निर्वाह कर सकें।

94 लाख परिवारों को दो लाख रुपये कैसे मिलेंगे, जानें पूरी प्रक्रिया

विधानसभा के शीतकालीन सत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के गरीब परिवारों को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था। राज्य में हाल ही में कराए गए जातिगत गणना के सामाजिक आर्थिक सर्वे की रिपोर्ट में सामने आया कि 94 लाख परिवार गरीब हैं। उनकी मासिक आय 6 हजार रुपये से कम है। बिहार सरकार इन परिवारों को रोजगार से जोड़ने के लिए दो लाख रुपये देने की योजना लेकर आई है। उद्योग विभाग जल्द ही इसके आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें