ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार का 88 फीसदी बजट मोदी सरकार देती है; बीजेपी बोली- नीतीश के रहते विकास संभव नहीं

बिहार का 88 फीसदी बजट मोदी सरकार देती है; बीजेपी बोली- नीतीश के रहते विकास संभव नहीं

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार कुछ काम नहीं करना चाहते हैं। उनके गद्दी पर रहते बिहार का विकास संभव नहीं है। चुनाव आया है तो विशेष राज्य के दर्जे की मांग करने लगे हैं।

बिहार का 88 फीसदी बजट मोदी सरकार देती है; बीजेपी बोली- नीतीश के रहते विकास संभव नहीं
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 22 Nov 2023 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर बीजेपी ने करारा हमला बोला है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार के सत्ता में रहते राज्य का विकास संभव नहीं है। बिहार का लगभग 88 फीसदी बजट केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देती है। राज्य सरकार की हिस्सेदारी महज 12 फीसदी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आया है तो ये विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं। मगर इतने साल मुख्यमंत्री रहते हो गए, इन्होंने क्या किया।

सम्राट चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार का बजट 2 लाख 61 हजार करोड़ रुपये है। इसमें से नीतीश सरकार की हिस्सेदारी महज 32 हजार करोड़ रुपये है। बाकी  2 लाख 29 हजार करोड़ रुपये नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देती है। बिहार की भलाई के लिए नीतीश कुमार को विशेष आराम करने की आवश्यकता है तभी विकास संभव है। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार कुछ काम नहीं करना चाहते हैं। उन्हें 18 साल मुख्यमंत्री रहते हो गए। बड़े भाई (लालू यादव) 15 साल सत्ता में रहे। यानी कि 33 साल से सरकार में हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश के पास एयरपोर्ट, इंडस्ट्री, रोड के लिए जमीन नहीं है। एक ही सड़क का वे पांच बार उद्घाटन करने जाते हैं। अब तो वे गली के रोड का भी उद्घाटन करने जा रहे हैं। बिहार के लोकतंत्र और सम्मान को बचाना चाहिए। 

75 फीसदी आरक्षण पर नीतीश ने केंद्र के पाले में डाली गेंद, कैबिनेट का नया प्रस्ताव

सम्राट चौधरी ने कहा कि फोरलेन, एयरपोर्ट, अस्पताल बनाना ही विकास का पैरामीटर है। मगर वे जमीन नहीं दे रहे हैं। चुनाव आया है तो विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं। चुनाव आया है तो रोजगार और नौकरी की बात कर रहे हैं। बिहार को बर्बाद करना बंद कीजिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें