ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारतेजस्वी की सभा में भीड़ से चिराग की मां को गाली पर उबली बीजेपी, चुनाव आयोग में शिकायत

तेजस्वी की सभा में भीड़ से चिराग की मां को गाली पर उबली बीजेपी, चुनाव आयोग में शिकायत

जमुई लोकसभा सीट पर शुक्रवार को पहले चरण में होने वाले मतदान से पहले तेजस्वी यादव की सभा में मंच के सामने से भीड़ में शामिल किसी आदमी के द्वारा चिराग पासवान की मां को दी गई गाली से बीजेपी उबल पड़ी है।

तेजस्वी की सभा में भीड़ से चिराग की मां को गाली पर उबली बीजेपी, चुनाव आयोग में शिकायत
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 18 Apr 2024 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जमुई लोकसभा सीट पर मतदान से कुछ घंटे पहले मौजूदा सांसद और लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पावसान की मां को तेजस्वी यादव की सभा में मंच के सामने भीड़ से दी गई गाली ने बवंडर खड़ा कर दिया है। भाजपा के नेता एक सुर से गाली को आरजेडी के जंगलराज की याद दिलाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि राजद के लोगों की गुंडागर्दी का स्वभाव कभी नहीं बदलेगा। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने एक्शन लेने की बात की है और कहा है कि चुन-चुनकर कार्रवाई होगी, कोई नहीं बचेगा। चिराग ने कहा है कि वो तेजस्वी की जगह पर होते तो मुंहतोड़ जवाब देते क्योंकि उनके लिए राबड़ी देवी भी मां जैसी ही हैं। तेजस्वी ने कहा है कि मंच के सामने से किसी ने गाली देकर वीडियो बना लिया है। मंच से किसी के प्रति कोई अपमानजनक बात नहीं हुई है।

जमुई लोकसभा सीट से चिराग ने अपने बहनोई अरुण भारती को टिकट दिया है जिनका यह पहला चुनाव है। आरजेडी की तरफ से यहां अर्चना रविदास को टिकट मिला है। जमुई लोकसभा क्षेत्र में अर्चना बाहरी कैंडिडेट का मुद्दा उठा रही हैं क्योंकि अरुण भारती स्थानीय नहीं हैं जबकि अर्चना जमुई की हैं। रविदास ने गाली पर कहा कि यह विरोधियों की साजिश है क्योंकि मंच पर तेजस्वी का भाषण चल रहा था और नीचे से लड़के नौकरी और रोजगार के नारे लग रहे थे। इस शोर में किसी ने मंच के नीचे से भीड़ में गाली देकर ये वीडियो बनाया है जो साफ तौर पर एक साजिश लगती है। 

तेजस्वी की सभा में मां को गाली पर चिराग हुए भावुक, बोले- मैं राबड़ी, मीसा का अपमान...

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने चिराग की मां को गाली देने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि गरीबों के मसीहा रामविलास पासवान की पत्नी को गाली देने की घटना बेहद अशोभनीय और पीड़ादायक है। उन्होंने कहा है कि गाली देने वालों पर कार्रवाई जरूर होगी। गाली देने वाले पर चुन-चुन कर कार्रवाई की जाएगी। गाली देने वाला कोई व्यक्ति बचेगा नहीं। राज्य के दूसरे डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि चिराग पासवान की मां को गाली देने की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। यह घटना राजद की मानसिकता को दर्शाता है।

चिराग की मां को गाली चुनावी साजिश; अर्चना रविदास बोलीं- RJD वाले तो नौकरी-रोजगार के नारे लगा रहे थे

चिराग के चाचा और रालोजपा के अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। पारस ने ऐसे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

चिराग की मां को भीड़ से गाली पर भारी बवाल; तेजस्वी बोले- मैं सुन लेता तो बर्दाश्त नहीं करता

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और एमपी संजय जायसवाल ने कहा है कि राजद की संस्कृति ही ऐसी है। राजद की संस्कृति में शालीनता है ही नहीं। अपहरण, डकैती और अराजकता ही राजद की संस्कृति है। राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं का स्वभाव बदल ही नहीं सकता है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि चिराग और उनकी मां को तेजस्वी के सामने गाली देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। रामविलास पासवान की पत्नी और चिराग की मां को गाली देना पूरे बिहार को गाली देने जैसा है। गाली-गलौज की संस्कृति बिहार की नहीं है। बिहार के लोग इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। शाहनवाज ने कहा है कि गाली-गलौज करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। राजद को भी ऐसे नेता और कार्यकर्ता पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकाल देना चाहिए।

चुन-चुन कर कार्रवाई होगी; चिराग की मां को गाली पर बोले सम्राट, तेजस्वी ने कहा- सुनता तो बर्दाश्त नहीं करता

चिराग पासवान की मां को गाली और चिराग के लिए जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए भाजपा और जेडीयू के नेताओं ने चुनाव आयोग को शिकायत की है और प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई करने की मांग की है। एनडीए के नेताओं ने मुख्य चुनाव आयुक्त से लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी तक के सामने शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा न्यायिक विभाग के प्रमुख एसडी संजय, संजीव मिश्रा, दीपक वर्मा, अनामिका पासवान, उषा विद्यार्थी और प्रियंका राजलक्ष्मी जबकि जदयू की अनुप्रिया पटेल और पूनम सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है।