ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबीजेपी का दावा, जेडीयू की भीम संसद रैली फ्लॉप; सुशील मोदी का आरोप- लालच देकर जुटाई भीड़

बीजेपी का दावा, जेडीयू की भीम संसद रैली फ्लॉप; सुशील मोदी का आरोप- लालच देकर जुटाई भीड़

सुशीलमोदी ने आरोप लगाया कि जेडीयू के भीम संसद में विकास मित्र, टोला सेवक, तालिमी मरकज के हजारों कर्मियों को प्रलोभन देकर भीड़ जुटाई गई कि उन्हें राज्य कर्मी का दर्जा और वेतन वृद्धि दी जाएगी।

बीजेपी का दावा, जेडीयू की भीम संसद रैली फ्लॉप; सुशील मोदी का आरोप- लालच देकर जुटाई भीड़
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 26 Nov 2023 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि जदयू के भीम संसद में सरकारी मशीनरी का भारी दुरुपयोग कर भीड़ जुटाने का प्रयास किया गया। दलित बस्तियों में काम करने वाले विकास मित्र, टोला सेवक, तालिमी मरकज के हजारों कर्मियों को प्रलोभन देकर भीड़ जुटाई गई कि उन्हें राज्य कर्मी का दर्जा और वेतन वृद्धि दी जाएगी। वहीं भाजपा विधानमंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने जदयू की भीम संसद रैली को असफ़ल क़रार दिया। उन्होंने कहा कि बिहार में दलितों की स्थिति दयनीय है।

सुशील मोदी ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि 75 साल तक कांग्रेस, राजद, जदयू की सरकार के बावजूद यदि 43% दलित परिवार की आमदनी 6000 से कम है, 90% लोग 10वीं से कम शिक्षित हैं, 75% परिवारों को पक्का मकान नहीं है तो इसके लिए नीतीश कुमार, लालू यादव और सोनिया गांध जिम्मेदार हैं।

रविवार को बयान जारी कर सुशील मोदी ने कहा कि देश के सबसे बड़े दलित नेता स्वर्गीय रामविलास पासवान को राज्यसभा में जाने का विरोध करने और उनकी जाति पासवान को महादलित से अलग करने, मुसहर के नेता जीतनराम मांझी को अपमानित कर मुख्यमंत्री से हटाने और फिर विधानसभा में तुम-तम और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने वाले नीतीश कुमार को बिहार का दलित कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के कारण बिहार का पासी समाज भुखमरी की स्थिति में है। मुसहर समाज के सबसे ज्यादा लोग जेलों में बंद हैं।

विशेष दर्जा दिलाने के लिए सबसे बड़ा अभियान चलेगा : नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए सबसे बड़ा अभियान चालएंगे। जदयू द्वारा आयोजित ‘भीम संसद’ में आए जनसमूह का उन्होंने आह्वान किया कि इस अभियान में सभी  सहयोग दें। विशेष दर्जा मिलने से बिहार का विकास और तेज होगा। सब मिलकर बिहार को और आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने तंज किया कि दिल्ली की सत्ता में बैठे लोगों को जदयू के इस कार्यक्रम की भीड़ देख लेनी चाहिए। मौके पर उन्होंने घोषणा भी की कि विकास मित्र, टोला सेवक और तालिमी मरकज का मानदेय और बढ़ाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें