ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअररिया-किशनगंज में पैदा होते हैं सबसे अधिक बच्चे, अमित शाह के दौरे से पहले जनसंख्या विस्फोट पर बोली बीजेपी

अररिया-किशनगंज में पैदा होते हैं सबसे अधिक बच्चे, अमित शाह के दौरे से पहले जनसंख्या विस्फोट पर बोली बीजेपी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि दुनिया में सबसे अधिक बच्चों का जन्मदर अररिया और किशनगंज में है। इसके मुकाबले सिर्फ इथोपिया ही एक ऐसा जगह है जहां अधिक बच्चे पैदा हो रहे हैं।

अररिया-किशनगंज में पैदा होते हैं सबसे अधिक बच्चे, अमित शाह के दौरे से पहले जनसंख्या विस्फोट पर बोली बीजेपी
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,अररियाWed, 07 Sep 2022 04:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री अमित शाह 23 सितंबर को दो दिवसीय यात्रा पर बिहार (सीमांचाल) आ रहे हैं। इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल अररिया पहुंचे तो जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया। संजय जायसवाल ने कहा है कि दुनिया में सबसे अधिक बच्चों का जन्मदर अररिया और किशनगंज में है। इसके मुकाबले सिर्फ इथोपिया ही एक ऐसा जगह है जहां अधिक बच्चे पैदा हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण नहीं होने की वजह से जनसंख्या विस्फोट होगा, तो जाहिर है इलाके का विकास कमजोर होगा। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ कानून की बात नहीं है लोगों को खुद समझदारी विकसित करना होगा।  

लालू यादव के रबर स्टांप हैं नीतीश, कार्तिक कुमार मामले पर बिहार BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल का तंज

वहीं संजय जयसवाल ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आठ बार के सीएम रह चुके नीतीश जी को लग रहा है अब उनको प्रधानमंत्री बनना चाहिए। ऐसे तो विरोधियों के बीच दो दर्जन से अधिक प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हैं। मुख्यमंत्री जी दिल्ली गए हैं। लेकिन वहां उनसे कोई मिलने को तैयार नहीं है। बाया-मीडिया के माध्यम से नेताओं से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को बुलाकर देख चुके हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक प्रधानमंत्री के उम्मीदवार दूसरे प्रधानमंत्री के उम्मीदवार का कुर्ता खींचते हैं।

विष्णुपद मंदिर में मुसलमान मंत्री पर बोले संजय जायसवाल, नीतीश को हिंदुओं का अपमान करने में मजा आता है

एक सवाल के जबाब में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि भारत नेपाल सीमा के नो मैंस लैंड पर बाहरी लोग आकर बस गए हैं। यह सरकार के संज्ञान में भी है। जब एनडीए की सरकार थी तक वे इस मुद्दे को मुख्यमंत्री नीतीश के पास उठा चुके हैं लेकिन सरकार के टॉप पर बैठे कुछ ऑफिसर के दबाव में नीतीश जी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस समस्या से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा 23 सितंबर को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जनसभा में अररिया, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार जिले के लाखों कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसी का न्योता देने के लिए जिले का दौरा कर रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलकर तैयारी की समीक्षा कर रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें