ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारदक्षिण में BJP साफ, बाकी में हाफ, जनादेश इंडिया अलायंस के साथ; पटना में PM मोदी पर बरसे जयराम रमेश

दक्षिण में BJP साफ, बाकी में हाफ, जनादेश इंडिया अलायंस के साथ; पटना में PM मोदी पर बरसे जयराम रमेश

पटना के सदाकत आश्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि जनादेश इंडिया अलायंस के साथ है।

दक्षिण में BJP साफ, बाकी में हाफ, जनादेश इंडिया अलायंस के साथ; पटना में PM मोदी पर बरसे जयराम रमेश
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 19 May 2024 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान 20 मई को है। जिसके बाद सिर्फ 2 चरणों का चुनाव रह जाएगा। आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पटना स्थिति सदाकत आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही दावा किया कि 4 जून के बाद कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस की सरकार बनने जा रही है। जिसके संकेत बीते चार चरणों में मिल गए हैं। 

मीडिया को संबोधित करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि अब तक हुए चार चरणों के चुनाव में ही इंडिया गठबंधन को स्पष्ट जनादेश मिल गया है। दक्षिण में भाजपा साफ और बाकी में हाफ हो गई है। यही कारण है कि पीएम मोदी की भाषा में बदलाव आया है। केवल ध्यान भटकाने के लिए बयानबाजी की जा रही है। उनके चुनावी भाषणों में मंगलसूत्र, भैंस, मंदिर-मस्जिद पर बात हो रही है । वास्तविक मुद्दे पूरी तरह गायब हैं। दरअसल प्रधानमंत्री परेशानी में हैं। अपने चहेते उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने वाले वाले मोदी जी किसानों की कर्ज माफी पर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

यह भी पढ़िए- नरेंद्र मोदी को PM नहीं बनने देंगे; पटना पहुंचे खरगे ने किया बड़ा दावा, बोले- हिंदू, मुस्लिम को बांट रही BJP

जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से ध्रुवीकरण का रास्ता अपनाया है। वो विकास के मुद्दों और हमारे घोषणा पत्र में हमने जो गारंटियां दी है। उसके बारे में नहीं बोल रहे। सिर्फ सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। पहले उन्होने मोदी की गारंटी का नारा दिया। फिर 19 अप्रैल के बाद ये नारा गायब हो गया। 27 अप्रैल के बाद 400 पार का नारा भी गायब हो गया। अब पीएम मोदी भी जान गए हैं। कि जमीनी स्तर पर स्थिति बिल्कुल विपरीत है। भले ही मंच से कुछ भी बोलें। वहीं धरातल पर इंडिया अलायंस को भारी समर्थन मिल रहा है। हमारी 5 गारंटियों से बीजेपी घबराई हुई है। वहीं मुफ्त राशन को भी हम दोगुना करेंगे। 

इससे पहले कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी बिहार में चुनाव प्रचार किया। और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होने कहा था कि भाजपा अब पार्टी नहीं, मोदी की पार्टी बन गई है। मोदी में ‘मैं’ का अहंकार ही भाजपा को इस चुनाव में ले डूबेगा। कहा कि मोदी जिस राम मंदिर को बनाने का दंभ भरते हैं, वह देश की जनता के पैसे से बना है। आज वे राम का नाम कम लेते हैं। सुबह जागने से रात में सोने तक वे सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मुझे भी कोसते रहते हैं।