DA Image
3 मार्च, 2021|10:23|IST

अगली स्टोरी

नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को दी JDU की कमान तो बीजेपी की ओर से आया ये रिएक्शन

rcp singh  bjp  mangal pandey  jdu  bihar

वरिष्ठ भाजपा नेता सह पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में बीजेपी और जेडीयू का दोस्ताना संबंध बिहार के विकास में नया आयाम लिखेगा। उनका प्रशासनिक और सांगठनिक अनुभव बिहार में एनडीए को और मजबूत करेगा।

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वस्त और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के सेवानिवृत्त अधिकारी आरसीपी सिंह को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की रविवार को हुई बैठक में नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की। इसके बाद जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आरसीपी सिंह को पार्टी का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया गया, जिसे सर्वसम्मति से मंजूर कर लिया गया।

यह भी पढ़ें:  अरुणाचल मामले में JDU की BJP को चेतावनी, कहा- गठबंधन की राजनीति के लिए अच्छे संकेत नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में कहा कि आरसीपी सिंह संगठन का काम काफी पहले से देख रहे हैं। वह संगठन महासचिव का पद भी संभाल रहे हैं। इसी से उन्हें अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव है। नीतीश कुमार के इस प्रस्ताव के बाद से आरसीपी सिंह के नाम पर मुहर लग गई। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bjp congratulated rcp singh mangal pandey said bjp and jdu friendly relationship will write new dimension in bihar development