DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › कोरोना टीकाकरण को लेकर BJP का RJD पर वार, राजीव रंजन बोले-तेजस्वी बताएं कौन फैला रहा अफवाह
बिहार

कोरोना टीकाकरण को लेकर BJP का RJD पर वार, राजीव रंजन बोले-तेजस्वी बताएं कौन फैला रहा अफवाह

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,पटनाPublished By: Ajay Singh
Mon, 02 Aug 2021 10:35 AM
कोरोना टीकाकरण को लेकर BJP का RJD पर वार, राजीव रंजन बोले-तेजस्वी बताएं कौन फैला रहा अफवाह

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि कोरोना के दूसरे डोज का नेता विपक्ष तेजस्वी यादव पर चमत्कारिक असर हुआ है, जिसके कारण अपने राजनैतिक जीवन में पहली बार उन्होंने सच बोलना शुरू किया है। कहा कि टीका लगवाने के बाद उन्होंने लोगों को अफवाह फैलाने वाले गिरोह से बचने की सलाह दी, इसके लिए तेजस्वी जी को हार्दिक बधाई। लगे हाथों उन्हें यह भी बता देना चाहिए कि टीकों पर अफवाह कौन फैला रहे थे और उनसे तेजस्वी यादव का क्या संबंध है?

श्री रंजन ने कहा कि तेजस्वी यादव को अब अपने राजनीतिक गुरु राहुल गांधी, अखिलेश यादव और अपने अन्य मित्रों को भी सच बोलने की सलाह देनी चाहिए। कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा अभी तक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को टीके की 48.78 करोड़ से अधिक डोज प्रदान की जा चुकी हैँ। इसके अलावा टीके की 68,57,590 खुराक प्रक्रियारत हैं। इनमें से 45.82 करोड़ से अधिक टीकों की खपत हो चुकी है, वहीं 3.14 करोड़ से अधिक खुराक का इस्तेमाल किया जाना बाकी है।

बिहार में 45 नये संक्रमित मिले, 20 जिलों में दस से कम

बिहार में 45 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान रविवार को हुई। 18 जिलों में नये संक्रमित नहीं मिले, जबकि शेष 20 जिलों में दस से कम नये संक्रमितों की पहचान हुई। पिछले 24 घंटे में राज्य में 1,46,571 सैंपल की कोरोना जांच की गयी। राज्य में कोरोना का संक्रमण दर 0.03 फीसदी हो गया, जबकि एक दिन पूर्व राज्य में 44 नये संक्रमित मिले थे और संक्रमण दर 0.02 फीसदी थी।

 

वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटे में 66 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए, जबकि एक संक्रमित मरीज की मौत हो गयी। राज्य में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 98.61 फीसदी रही। एक दिन पूर्व भी स्वस्थ होने की दर समान ही थी। वर्तमान में राज्य में 434 कोरोना के सक्रिय मरीज इलाजरत हैं।

इन जिलों में नहीं मिले नये संक्रमित

राज्य के 18 जिलों अरवल, बांका, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, गोपालगंज, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, रोहतास, सारण, शेखपुरा, सीतामढी, सीवान, वैशाली व पश्चिमी चंपारण में नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान नहीं हुई।

समस्तीपुर में सर्वाधिक 07 नये संक्रमित मिले

समस्तीपुर में सर्वाधिक 07 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। राज्य के कुल 20 जिलों में दस से कम नये संक्रमितों की पहचान हुई। औरंगाबाद, पूर्वी चंपारण, जमुई, लखीसराय, मधेपुरा, नवादा, पूर्णियां, सहरसा, शिवहर, सुपौल में 1-1, भागलपुर, खगड़िया व नालंदा में 2-2, बेगूसराय, किशनगंज व मधुबनी में 3-3, अररिया व पटना में 4-4, गया में 5 नये कोरोना संक्रमित मिले।

अबतक 7.24 लाख संक्रमितों की हो चुकी है पहचान

राज्य में कोरोना की पहली व दूसरी लहर के दौरान अबतक 7.24 लाख कोरोना संक्रमितों की पहचान हो चुकी है जबकि इनमें 7.14 लाख संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके है। राज्य में अबतक 9644 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

कोरोना अपडेट

नए संक्रमित मिले -- 45

स्वस्थ हो गए -- 66

मृत हो गए --01

स्वस्थ होने की दर -- 98.61 फीसदी

संक्रमण दर --0.03 फीसदी

संबंधित खबरें