ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनीतीश सरकार पर बीजेपी का ऑल आउट अटैक; हिंदू पर्वों पर छुट्टी में कटौती पर सम्राट से नित्यानंद तक बरसे

नीतीश सरकार पर बीजेपी का ऑल आउट अटैक; हिंदू पर्वों पर छुट्टी में कटौती पर सम्राट से नित्यानंद तक बरसे

एक स्वर में बीजेपी नेताओं ने कहा है कि महागठबंधन की सरकार हिंदू और सनातन विरोधी है। महाशिवरात्रि, जन्माष्टमी जैसे हिंदू त्योहारों पर छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं तो कई मुस्लिम पर्वों पर बढ़ा दी गई हैं।

नीतीश सरकार पर बीजेपी का ऑल आउट अटैक; हिंदू पर्वों पर छुट्टी में कटौती पर सम्राट से नित्यानंद तक बरसे
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाTue, 28 Nov 2023 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सरकारी स्कूलों के लिए छुट्टियों के नए कैलेंडर पर मचा सियासी घमासान थम नहीं रहा है। शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के आदेश पर इसे जारी किया गया है। 2024 के छुट्टी कैलेंडर में महाशिवरात्रि, जन्माष्टमी जैसे हिंदू त्योहारों पर  छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं तो कई मुस्लिम पर्वों पर बढ़ा दी गई हैं। इसे लेकर बीजेपी ऑल आउट अटैक के मूड में है। 

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मंगल पांडे ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे पहले से प्रहार कर रहे हैं। एक स्वर में बीजेपी नेताओं ने कहा है कि महागठबंधन की सरकार हिंदू और सनातन विरोधी है।

बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया है कि नीतीश सरकार की मानसिकता हिन्दू विरोधी है।  मंगलवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि सरकार की इस मानसिकता को बिहार का सनातनी समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। सम्राट चौधरी ने इसे तुगलकी फरमान बताते हुए कहा इसे हर हाल में वापस लेना पड़ेगा।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने इस मसले को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। मंगलवार को जारी बयान में उन्होंने बिहार सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया और कहा कि बिहार में हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना बंद किया जाए। हम इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। पहले भी बिहार सरकार ऐसा कर चुकी है। लेकिन जनता के विरोध के बाद फैसले को वापस लेना पड़ा। फिर भी सरकार संभल नहीं रही है।

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मंगल पांडेय ने शिक्षा विभाग के आदेश को सनातन विरोधी करार दिया है। मंगलवार को बयान जारी कर उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग ने जिस प्रकार 2024 के कैलेंडर में सरकारी स्कूलों में हिंदुओं के कई महत्वपूर्ण पर्व की छुट्टियों को कम कर दिया, वह निंदनीय है। 

पार्टी के बिहार प्रदेश प्रवक्ता अरविंद कुमार ने हिंदू त्योहारों पर छुट्टियों में कटौती पर कड़ा विरोध जताया है। कहा है कि नीतीश कुमार की सरकार ऐसे फरमान जारी कर राज्य में इस्लामीकरण का प्रयोग कर रही है। लेकिन सरकार को कभी सफलता नहीं मिलेगी। उन्हें यह आदेश वापस लेना ही पड़ेगा।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि जिस तरह से  नीतीश सरकार और लालू यादव हिंदुओं पर हमला कर रहे हैं उससे लगता है कि भविष्य में उन्हें मोहम्मद नीतीश कुमार और मोहम्मद लालू यादव के नाम से जाना जाएगा। नीतीश सरकार ने तीसरी बार यह तुगलकी फरमान जारी किया है। लगता है कि नीतीश सरकार बिहार में इस्लामिक धर्म के आधार पर काम कर रही है। इसी वजह से महाशिवरात्रि जैसे महापर्व की छुट्टी काट दी गयी और ईद बकरीद की छुट्टियां बढ़ा दी गईं।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि चुन चुन कर हिंदूओं के पर्वों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया और मुसलमानों के त्योहारों की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया। ऐसा करना हिंदू विरोधी मानसिकता का परिचायक है। हिंदुओं की भावना को आहत किया जा रहा है। इसे बीजेपी कभी स्वीकार नहीं करेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें