ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपूर्णिया से चुनाव लड़ेंगी बीमा भारती, कहा- लालू ने दिया आरजेडी का सिंबल; अब क्या करेंगे पप्पू यादव?

पूर्णिया से चुनाव लड़ेंगी बीमा भारती, कहा- लालू ने दिया आरजेडी का सिंबल; अब क्या करेंगे पप्पू यादव?

जेडीयू को छोड़कर आरजेडी का दामन थामने वाली बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया है। बीमा भारती ने कहा है कि आरजेडी की ओर से उन्हें सिंबल मिल गया है।

पूर्णिया से चुनाव लड़ेंगी बीमा भारती, कहा- लालू ने दिया आरजेडी का सिंबल; अब क्या करेंगे पप्पू यादव?
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 27 Mar 2024 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

जेडीयू से इस्तीफा देकर आरजेडी का दामन थामने वाली रुपौली से पांच बार की विधायक बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर दी है। बुधवार को बीमा भारती ने कहा कि पार्टी की ओर से उन्हें सिंबल दे दिया गया है और वह 3 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी। पूर्णिया सीट को लेकर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव ने भी दावेदारी कर रखी है और उनके लिए कांग्रेस यह सीट मांग रही है। पप्पू यादव ने तो यहां तक कह कह रखा है कि पूर्णिया मेरी मां है और मैं पूर्णिया नहीं छोड़ूंगा भले ही जान दे दूंगा। बीमा भारती का लालू यादव के हाथों आरजेडी का सिंबल लेते फोटो सामने आने पर साफ हो गया है कि बीमा को पूर्णिया से टिकट उसी दिन मिल गया था जिस दिन तेजस्वी यादव ने उन्हें आरजेडी में रसीद काटकर शामिल किया था। दोनों में उनका पहनावा एक है।  

पूर्णिया में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान बीमा भारती ने कहा कि आरजेडी राजद ने मुझे पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने के लिए सिंबल  दिया है और मैं 3 अप्रैल को नामांकन दाखिल करूंगी। बीमा भारती ने दावा करते हुए कहा कि मैं यह सीट भारी अंतर से जीतूंगी। पूर्णिया सीट से पप्पू यादव की ओर से की गई दावेदारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इस संबंध में कुछ नहीं कह सकती, लेकिन मुझे पता है कि पप्पू भैया (पप्पू यादव) और उनकी पार्टी (कांग्रेस पार्टी) का पूरा समर्थन मिलेगा। बीमा भारती की ओर से दावा किया गया कि उन्हें तीन दिन पहले ही आरजेडी की ओर से पार्टी का सिंबल दे दिया गया था। 

पप्पू यादव और बीमा भारती में कौन पूर्णिया, कौन मधेपुरा? कांग्रेस-RJD के रिश्तों की सीमांचल में अग्निपरीक्षा

बता दें कि दो दिन पहले ही कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने दावा करते हुए कहा था कि कि लालू यादव चाहते थे कि मैं आरजेडी में शामिल हो जाऊं, लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मुझ पर दिखाया गया है। भरोसा मेरे लिए काफी था। मैं कांग्रेस में शामिल हो गया। पप्पू यादव की ओर से एक्स एक ट्वीट भी किया गया था कि मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे, दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे' इसलिए, नेतृत्व मुझे जो भी जिम्मेदारी देगा, मैं उसे निभाऊंगा। मेरे लिए विश्वास सबसे महत्वपूर्ण है, पद नहीं अगर मुझे चुनाव लड़ना हुआ तो मैं पूर्णिया से चुनाव लड़ूंगा और कहीं से नहीं।

बता दें कि पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी (जाप) का विलय कांग्रेस में कर लिया था और कयास लगाया जा रहा था कि उन्हें 'इंडिया' गठबंधन से कांग्रेस का उम्मदीवार बनाया जाएगा। अब बीमा भारती की ओर से यहां तक दावा कर दिया गया है कि उन्हें आरजेडी की ओर से सिंबल मिल गया है और वो पूर्णिया लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगी। देखना दिलचस्प होगा कि किसके दावे में कितनी सच्चाई है।