ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलालू का आशीर्वाद मिल गया; बीमा भारती का दावा- रूपौली में हमें ही मिलेगा RJD का सिंबल

लालू का आशीर्वाद मिल गया; बीमा भारती का दावा- रूपौली में हमें ही मिलेगा RJD का सिंबल

रूपौली से पूर्व विधायक बीमा भारती ने पति अवधेश मंडल के साथ मंगलवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से राबड़ी आवास में जाकर मुलाकात की।

लालू का आशीर्वाद मिल गया; बीमा भारती का दावा- रूपौली में हमें ही मिलेगा RJD का सिंबल
tejashwi yadav bima bharti purnia lok sabha
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 18 Jun 2024 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्णिया जिले की रूपौली विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव पर महागठबंधन में अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं हुआ है। इस बीच रूपौली से विधायक रहीं बीमा भारती ने दावा किया है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से उन्हें आशीर्वाद मिल गया है। रूपौली उपचुनाव में उन्हें या फिर उनके पति अवधेश मंडल को ही आरजेडी का सिंबल मिलेगा। बीमा ने अपने पति के साथ मंगलवार को पटना स्थित राबड़ी आवास में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात भी की। इससे पहले बीमा ने कहा था कि वह इस बार रूपौली से चुनाव नहीं लड़ेंगी। बल्कि उनके पति आरजेडी के सिंबल पर या निर्दलीय उपचुनाव लड़ेंगे।

राबड़ी आवास के बाहर पत्रकारों से बातचीत में बीमा भारती ने कहा कि लालू से बात हो गई है। रूपौली से वे या उनके पति ही चुनाव लड़ेंगे। पूर्णिया लोकसभा सीट पर बुरी तरह हार मिलने पर बीमा भारती ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में धरती और आसमान का फर्क होता है। उस समय उन्हें कम समय मिला था। वह दूसरे दल (जेडीयू) से आई थीं और नया सिंबल मिला था। इससे लोग कंफ्यूज हो गए। 

उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी विधानसभा (रूपौली) से लोकसभा चुनाव में जेडीयू को इतनी लीड भी उनकी वजह से ही मिली। क्षेत्र की महिलाएं, लोग समझ नहीं पाए, कंफ्यूज हो गए और ज्यादा वोट जेडीयू को मिल गए। लोकसभा चुनाव में हार पर उन्होंने कहा कि राजनीति में हार-जीत लगी रहती है, राजनीति थोड़ी ना छोड़ देंगे। सीपीएम के पूर्णिया सीट पर दावे पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है।

बीमा भारती बोलीं- रूपौली उपचुनाव नहीं लड़ेंगी, RJD से टिकट न मिला तो निर्दलीय लड़ेंगे पति अवधेश मंडल

बता दें कि रूपौली से जेडीयू की विधायक रहीं बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पाला बदल कर आरजेडी का दामन थाम लिया। लालू एवं तेजस्वी यादव ने उन्हें आरजेडी के सिंबल पर पूर्णिया से लोकसभा इलेक्शन लड़वाया। मगर उन्हें निर्दलीय पप्पू यादव से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। बीमा भारती पप्पू यादव और जेडीयू के संतोष कुमार के बाद तीसरे नंबर पर रहीं। 

बीमा भारती के पाला बदलने से उनकी रूपौली सीट खाली हो गई, जिस पर निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की घोषणा की है। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है, 21 जून को नॉमिनेशन का आखिरी दिन है। जेडीयू से कलाधर मंडल को टिकट दिया गया है, जो 2020 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय लड़े थे और चौथे नंबर पर रहे थे। उनका नामाकंन मंगलवार को होना है। महागठबंधन से प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा बाकी है, क्योंकि आरजेडी से बीमा भारती और उनके पति दावा ठोक रहे हैं। वहीं, सहयोगी दल सीपीएम भी यहां से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है।