ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना: डीएम से शादी के एक दिन पहले 14वीं मंजिल से कूदकर युवती ने दी जान, SSP ने दिया ये बयान

पटना: डीएम से शादी के एक दिन पहले 14वीं मंजिल से कूदकर युवती ने दी जान, SSP ने दिया ये बयान

किशनगंज डीएम महेंद्र कुमार (DM Mahendra Kumar) की मंगेतर डॉक्टर स्निग्धा (Doctor Snigdha) ने शादी से एक दिन पहले रविवार सुबह पुराने म्यूजियम के पास स्थित उदयगिरी अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से...

पटना: डीएम से शादी के एक दिन पहले 14वीं मंजिल से कूदकर युवती ने दी जान, SSP ने दिया ये बयान
पटना लाइव हिन्दुस्तानSun, 09 Dec 2018 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

किशनगंज डीएम महेंद्र कुमार (DM Mahendra Kumar) की मंगेतर डॉक्टर स्निग्धा (Doctor Snigdha) ने शादी से एक दिन पहले रविवार सुबह पुराने म्यूजियम के पास स्थित उदयगिरी अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी। डॉ. स्निग्धा रोहतास के दिनारा स्थित नरवर टोला निवासी रिटायर आईजी उमाशंकर सुधांशु की छोटी बेटी थी। रिटायरमेंट के बाद परिवार के साथ वे पटेल नगर स्थित अपने आवास पर रह रहे हैं।

भूतनाथ रोड के आदर्श कॉलोनी में किशनगंज डीएम का आवास है। पास में ही भागवतनगर में शनिवार को ही तिलक कार्यक्रम संपन्न हुआ था। लेकिन रविवार सुबह यह मनहूस खबर सुन सब स्तब्ध रह गए। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। रविवार सुबह पौने आठ बजे हुई इस घटना के बाद बिहार पुलिस और प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कोतवाली थाने की पुलिस के अलावा एसएसपी मनु महाराज, डीएम कुमार रवि सहित कई बड़े आइएएस और आईपीएस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। रिटायर आईजी के बड़े दामाद धर्मेंद्र सिंह भी आईएएस हैं और वर्तमान में सचिवालय में तैनात हैं। वे मुजफ्फरपुर के पूर्व डीएम रह चुके हैं। 

शव की पहचान होते ही परिजनों को पुलिस ने खबर दी। एफएसएल की प्रक्रिया पूरी होने के बाद डॉक्टर स्निग्धा के शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेजा गया। इसके बाद शव को पश्चिमी पटेलनगर स्नेही पथ स्थित घर पर लाया गया।

मॉर्निंग वॉक पर जाने की बात कह कर घर से निकली थी डीएम की मंगेतर

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि मौके से मृतका की चप्पल, एक स्टूल और मोबाइल को बरामद किया गया है। बकौल एसएसपी प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है। 

गार्ड रूम की छत पर गिरी
अपार्टमेंट के भीतर लगे ट्रांसफॉर्मर के सामने गार्ड रूम की छत पर डॉक्टर गिरीं। इसके बाद तेज आवाज हुई। इसपर गार्ड मिथिलेश उस ओर दौड़ा तो स्निग्धा छटपटाते दिखीं। गार्ड के शोर शराबा करने पर अन्य लोग इकट्ठा हुए। मौके पर ही डॉक्टर दम तोड़ चुकी थीं। अपार्टमेंट के लोगों ने ही पुलिस को खबर दी। 

ड्राइवर के साथ पहुंची थी
रविवार की सुबह डॉक्टर अपनी गाड़ी से चालक कृष्णा यादव के साथ उदयगिरी अपार्टमेंट में पहुंची थीं। गाड़ी सहित वे अपार्टमेंट के अंदर चली गईं। इस पर मौके पर मौजूद गार्ड ने गाड़ी बाहर करने को कहा। चालक ने गाड़ी गेट के बाहर लगा दी। इसके बाद गार्ड मिथिलेश ने डॉक्टर से पूछताछ की तो उन्होंने 14 तल्ले पर जाने की बात कही। 

आईएएस दंपती से मिलने की बात कही
गार्ड से डॉ. स्निग्धा ने बताया कि यहां एक आईएएस दंपती रहते हैं, उन्हीं से मिलना है। आईएएस दंपती का नाम लेने पर गार्ड ने विशेष पूछताछ नहीं की। सीसीटीवी फुटेज में भी डॉ. स्निग्धा गार्ड से बातचीत करती दिख रही है। लिफ्ट में चढ़ने के बाद वह फ्लैट में न जाकर सीधे अपार्टमेंट की छत पर चली गई। 

कुर्सी पर रखा स्टूल और लगा दी छलांग
अपार्टमेंट की छत पर पहले से एक कुर्सी रखी थी। डॉक्टर ने उस पर एक स्टूल रख दी और इसके बाद छलांग लगा दी। गिरते वक़्त वो एक फ्लैट की खुली हुई खिड़की से भी टकरायीं। 

एफएसएल ने पुतला गिराकर की जांच 
एफएसएल ने एक पुतला गिराकर यह जांच की कि अगर कोई ऊपर से नीचे गिरता है तो ऐसी स्थिति में क्या हुआ होगा। गिरते वक़्त पुतला भी एक खिड़की के दरवाजे से टकरा गया। एफएसएल मौके से खून के साथ, चप्पल, स्टूल और अन्य सामान जब्त कर ले गयी है। 

प्रथम दृष्टया यह मामला सुसाइड का प्रतीत होता है। पुलिस चालक से पूछताछ कर रही है। शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। 
मनु महाराज, एसएसपी, पटना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें