ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारBihar Weather: सुबह और शाम पारा गिरने से ठंड बढ़ी, दक्षिणी और पश्चिमी इलाके में कोहरा; रहें सावधान

Bihar Weather: सुबह और शाम पारा गिरने से ठंड बढ़ी, दक्षिणी और पश्चिमी इलाके में कोहरा; रहें सावधान

बिहार में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। सर्दी बढ़ती जा रही है। दिन में मौसम के अलग-अलग रंग से सूबे में ठंड का एहसास अधिक हो रहा है। दिन में कड़ी धूप रह रही है जिससे तापमान 26 डिग्री के आसपास है।

Bihar Weather:  सुबह और शाम पारा गिरने से ठंड बढ़ी, दक्षिणी और पश्चिमी इलाके में कोहरा; रहें सावधान
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाTue, 06 Dec 2022 07:41 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में  मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। सर्दी बढ़ती जा रही है। दिन में मौसम के अलग-अलग रंग से सूबे में ठंड का एहसास अधिक हो रहा है। दिन में कड़ी धूप रह रही है जिससे तापमान 26 डिग्री के आसपास पहुंच जा रहा है, जबकि शाम ढलते ही पारा 16 से 18 बीच पहुंच जा रहा है।

सुबह में राज्य के अधिकतर हिस्सों में औसत न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस रह रहा है, जबकि औसत अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री तापमान बना हुआ है। मौसमविदों का कहना है कि राज्य के अधिकतर जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है।

राज्य के उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिम भाग में सुबह में आंशिक से मध्यम कोहरा बना हुआ है। पिछले 24 घंटों में सूबे के छह जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। जिन जिलों के न्यूनतम तापमान में सीवान में एक डिग्री, गया में 0.4 डिग्री, रोहतास में 10.5 डिग्री, नवादा में 0.1 डिग्री, बांका में 0.7 डिग्री, सहरसा में 0.6 डिग्री हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य भर में सबसे ठंड बांका रहा जहां न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस रहा। पटना के न्यूनतम तापमान में 1.4 डिग्री के साथ 12.4 डिग्री दर्ज किया गया।

यहां अधिकतम तापमान में गिरावट

राज्य के छह जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। इनमें सबौर में 0.2 डिग्री, सुपौल में 2.2 डिग्री, सीतामढ़ी में 0.5 डिग्री, पूर्वी चंपारण में एक डिग्री, औरंगाबाद में 0.3 डिग्री, वाल्मिकीनगर में 0.3 डिग्री की कमी आई है। हालांकि राज्य के अधिकतर जिलों में तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई है। मौसमविदों के मुताबिक राज्य भर में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा की रफ्तार छह से आठ डिग्री प्रतिघंटे बह रही है।

प्रमुख शहरों का अधिकतम और न्यूनतम तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

पटना 26.9 12.4

गया 26.1 8.8

भागलपुर 25.2 13

पूर्णिया 27.2 12.9

बांका 26.5 8.6


 

पढ़े Bihar News In Hindi लेटेस्ट बिहार न्यूज के अलावा Patna News, Bhagalpur News, Gaya News