ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में आंधी के साथ बारिश के आसार

Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में आंधी के साथ बारिश के आसार

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई तात्कालिक मौसम चेतावनी, में कहा गया है कि सिवान पटना खासकर मोकामा के कुछ भागों में अगले 1 से 3 घंटे के बीच बारिश होगी। बताया गया है कि वर्षा हल्के या मध्यम दर्जे की होगी।

Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में आंधी के साथ बारिश के आसार
monsoon 2024 update up delhi mumbai monsoon date coming soon imd weather forecast rain alert relief
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 03 Jun 2024 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

पूरा बिहार इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पिछले दो दिनों तक गर्मी में थोड़ी सी राहत के बाद सोमवार को मौसम का मिजाज तल्ख हो गया।  कई जिलों में आसमान से आग बरसाने जैसी स्थितियां बनी रही।  इस बीच गर्मी से  थोड़ी राहत की खबर आई है।  बिहार के तीन जिलों में मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है। 

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई तात्कालिक मौसम चेतावनी, में कहा गया है कि सिवान पटना खासकर मोकामा के कुछ भागों में अगले 1 से 3 घंटे के बीच बारिश होगी।  बताया गया है कि वर्षा हल्के या मध्यम दर्जे की हो सकती है लेकिन इसके साथ तेज हवा भी चलेगी। संभावना जताई गई है कि 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। लोगों को आपदा की स्थिति से बचने की सलाह दी गयी है।  

मौसम विभाग ने लोगों को सावधान और सतर्क रहने की चेतावनी दी ।  कहा गया है कि यदि आप खुले में हैं तो जल्द से जल्द पक्के मकान की शरण में चले जाएं।  किसी भी परिस्थिति में ऊंचे पेड़ बिजली के पोल से दूर रहने की सलाह दी गई है।  मौसम विभाग ने किसानों ने से कहा है कि अगले कुछ घंटे तक खेती कार्य से दूर रहे और खेतों में नहीं जाएं।  इससे जान माल का नुकसान हो सकता है।  कहा गया है कि लोगों को मौसम सामान्य होने का इंतजार करना चाहिए उसके बाद ही घरों से बाहर निकलना चाहिए।