DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारBihar Weather Update: पटना समेत बिहार के कई जिलों में आंधी और बारिश, सड़कों पर गिरे पेड़, छपरा में एक की मौत

Bihar Weather Update: पटना समेत बिहार के कई जिलों में आंधी और बारिश, सड़कों पर गिरे पेड़, छपरा में एक की मौत

पटना, हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Tue, 01 Jun 2021 07:58 PM
Bihar Weather Update: पटना समेत बिहार के कई जिलों में आंधी और बारिश, सड़कों पर गिरे पेड़, छपरा में एक की मौत

बिहार में मंगलवार को तेज आंधी पानी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। पटना, आरा, बक्सर, खगड़िया, नवादा, सासाराम, छपरा सहित कई जिलों में तेज आंधी पानी के साथ बारिश हुई। साठ किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चली आंधी से बड़े बड़े पेड़ उखड़ गए। इससे बिजली काफी देर तक बाधित रही। 

छपरा में दीवार गिरने से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मेहिया में आर्केस्ट्रा संचालक की मौत हो गई। मोकामा के मोर में रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने से ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। तेज बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राज्य में सबसे अधिक बारिश गया जिले में 20 मिमी दर्ज की गई। पटना में करीब 15 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। शाम सात बजे तक बूंदाबांदी होती रही। 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार को उत्तर-पूर्वी बिहार में तेज आंधी और बारिश की आशंका है। चालीस किमी की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है। किशनगंज, अररिया, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। पटना मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि प्री मानसून की बारिश है। तेज धूप होने पर काफी बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के शैलेन्द्र पटेल का कहना है कि मंगलवार की शाम को लगभग 60 किलोमीटर की गति से हवा चली। राजधानी में 15 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 23.2 दर्ज किया गया। इसी तरह से गया 36.3 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया, न्यूनतम तापमान 26.2डिग्री रहा। वहीं, भागलपुर में 35 डिग्री अधिकतम और न्यूनतम 26.4 डिग्री तापमान रहा। पूर्णिया का तापमान 33.6 डिग्री रहा, न्यूनतम 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें