ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना समेत कई जिलों में झमाझम, आज भी यहां बारिश और ठनका का अलर्ट; इस तारीख से बदलेगा बिहार का मौसम

पटना समेत कई जिलों में झमाझम, आज भी यहां बारिश और ठनका का अलर्ट; इस तारीख से बदलेगा बिहार का मौसम

मौसम विभाग ने तात्कालिक अलर्ट जारी कर गुरुवार को भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, भागलपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, शेखपुरा, मुंगेर, खगड़िया जिले के कुछ हिस्सों में बारिश और ठनका के आसार जताए हैं।

पटना समेत कई जिलों में झमाझम, आज भी यहां बारिश और ठनका का अलर्ट; इस तारीख से बदलेगा बिहार का मौसम
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाThu, 22 Feb 2024 07:10 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Update: बिहार में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते बुधवार को मौसम बदला। अलसुबह पटना सहित कुछ जिलों में तेज हवा के साथ कहीं आंशिक तो कहीं तेज बारिश हुई। पटना में बुधवार की देर रात भी बारिश हुई। वहीं राजधानी समेत प्रदेश के उत्तरी भागों में वर्षा, मेघगर्जन, आंधी-पानी का असर देखा गया। मौसम विभाग के अनुसार आज भी बारिश होने के आसार हैं। दिन भर बादलों के छाए रहने से प्रदेश के अधिकतर जिलों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। पटना में सुबह में तेज हवा के साथ बारिश के बाद दिन में धूप खिली। बुधवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 18.6 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार गुरुवार को उत्तर बिहार और दक्षिण पूर्व बिहार में एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा, मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इधर, विक्षोभ का प्रभाव कम होने पर 23 फरवरी के बाद मौसम में बदलाव के आसार हैं। बर्फीली पछुआ हवा का प्रवेश प्रदेश में होने पर न्यूनतम तापमान में गिरावट आने के साथ ठंड में आंशिक बढ़ोतरी की संभावना है। बीते 24 घंटे के भीतर 30.5 मिमी के साथ गोपालगंज में सर्वाधिक वर्षा हुई। वहीं 12.5 डिग्री सेल्सियस के साथ मोतिहारी में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

आज इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह तात्कालिक अलर्ट जारी कर पटना, गया, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, भागलपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, शेखपुरा, मुंगेर, खगड़िया जिले के कुछ हिस्सों में बारिश और ठनका के आसार जताए हैं। उत्तर एवं पूर्वी बिहार के अन्य जिलों में मौसम बिगड़ सकता है।

कहां कितना पानी गिरा
बीते 24 घंटे के भीतर गोपालगंज में 30.5 मिमी, सारण के मांझी में 12.0 मिमी, सीवान के दरौली में 9.0 मिमी, गुठनी में 8.4 मिमी, गोपालंगज के भोरे में 7.8 मिमी, मोतिहारी में 6.1 मिमी, सीवान के हुसैनगंज में 5.4 मिमी, सिसवन में 5.2 मिमी, महाराजगंज में 5.0 मिमी, गोपालगंज के कुचायकोट में 4.6 मिमी, सारण के दीघवारा में 4.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

विभिन्न शहरों का तापमान
पटना में सुबह में आंशिक बारिश के बाद दिन में धूप खिली लेकिन अधिकतम तापमान में गिरावट आई। यहां 1.1 डिग्री अधिकतम तापमान नीचे आया। अन्य 28 शहरों में पटना में 1.1 डिग्री, गोपालगंज में 3.3 डिग्री, वाल्मिकीनगर 2.6 डिग्री, भोजपुर में 2.5 डिग्री, गया में 1.5 डिग्री, नवादा में 1.5 डिग्री, जमुई में 2.8 डिग्री, खगड़िया में 2.4 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 1 डिग्री, बक्सर में 1.7 डिग्री, कैमूर में 1.4 डिग्री की कमी आई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें