ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar weather: बिहार में मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, इन जिलों में तेज हवा के साथ होगी बारिश; वज्रपात की भी चेतावनी

Bihar weather: बिहार में मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, इन जिलों में तेज हवा के साथ होगी बारिश; वज्रपात की भी चेतावनी

बिहार के दरभंगा, समस्तीपुर और वैशाली जिले के कुछ भागों में दो से तीन घंटों में हल्की बारिश के साथ तेज हवा, मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

Bihar weather: बिहार में मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, इन जिलों में तेज हवा के साथ होगी बारिश; वज्रपात की भी चेतावनी
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 14 May 2023 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के दरभंगा, समस्तीपुर और वैशाली जिले के कुछ भागों में दो से तीन घंटों में हल्की बारिश के साथ तेज हवा, मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से अपील करते हुए कहा है कि इस दौरान सतर्क और सावधान रहें। सुरक्षित स्थान पर जाकर शरण लें। साथ ही पेड़ के नीचे और बिजली के खंभों से दूर रहने के लिए भी कहा गया है। मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि किसान अपने खेतों में ना जाएं और मौसम के साफ होने की प्रतीक्षा करें।

इस बीच पटना समेत प्रदेश के 24 जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। पटना व इसके आसपास इलाकों में रविवार को सूरज के तल्ख तेवर से लोग पूरे दिन परेशान रहे। रविवार को पटना का अधिकतम तापमान  41.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां पारा सामान्य से तीन डिग्री ऊपर रहा। रविवार को पटना के अधिकतम तापमान में 1.8 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। 41.5 डिग्री के साथ नालंदा में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।  

पटना में पसीने वाली गर्मी के किया परेशान
पटना सहित राज्य के कुछ जिलों में पसीने वाली गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया। सुबह से ही आर्द्रता बढ़ी रही। दोपहर में पछुआ के शुष्क प्रवाह ने तापमान में बढ़ोतरी की। सूरज के तल्ख तेवर के बीच पछुआ और पुरवा के मिश्रण से दोपहर में लू तो सुबह शाम लोगों के पसीने छूटे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें