ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार में फिर आंधी और बारिश का अलर्ट जारी, ठनका गिरने से ननद-भाभी की मौत

Bihar Weather: बिहार में फिर आंधी और बारिश का अलर्ट जारी, ठनका गिरने से ननद-भाभी की मौत

मौसम विभाग ने बिहार में शनिवार को भी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। कैमूर जिले में शुक्रवार को ठनका (आकाशीय बिजली) गिरने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई।

Bihar Weather: बिहार में फिर आंधी और बारिश का अलर्ट जारी, ठनका गिरने से ननद-भाभी की मौत
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटना भभुआFri, 12 Apr 2024 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Update: पटना सहित दक्षिण बिहार के जिलों में एक-दो स्थानों पर शनिवार को बादल छाए रहेंगे। वहीं उत्तर बिहार के एक-दो स्थानों पर आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने शनिवार को मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, सहरसा और अररिया में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।  वहीं, शुक्रवार को एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ आने के कारण बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया। प्रदेश के ज्यादातर शहरों में बादल छाए रहने के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट आई। कई जगहों पर आंधी ने तबाही मचाई। कैमूर में ठनका गिरने से एक ही परिवार की एक महिला और एक लड़की की मौत हो गई, दोनों आपस में ननद भाभी थीं।

गुरुवार की रात में तेज हवा चलने के कारण शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। इसके प्रभाव से पांच जिलों के 12 जगहों पर मध्यम स्तर से लेकर हल्की बारिश हुई। प्रदेश का सबसे गर्म शहर 39 डिग्री सेल्सियस के साथ जीरादेई रहा। मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे के भीतर अररिया के नरपतगंज में 18.4 व फारबिसगंज में 16 और सुपौल के वीरपुर में 16.4 मिलीमीटर बारिश हुई। जबकि गोपालगंज में 0.2, सीतामढ़ी में 0.6, मधुबनी व सुपौल में 2.7 और अररिया में 4.9 मिलीमीटर बारिश हुई। 

ठनका गिरने से एक ही परिवार में दो मौत
कैमूर जिले के अधौरा थाना क्षेत्र में यूपी-बिहार की सीमा पर स्थित सिकरवार गांव के बधार में शुक्रवार देर शाम ठनका गिरने से एक ही परिवार की महिला और लड़की की मौत हो गई। मृतकों में बुधराम यादव की 11 वर्षीया बेटी अमृता कुमारी एवं उसकी भाभी 31 वर्षीया सुमन देवी शामिल हैं। परिजन व ग्रामीण रात 9:30 बजे दोनों के शवों को पिकअप वैन से लेकर अधौरा थाना पहुंचे। ननद-भाभी खेत में गेहूं की कटनी का काम कर रही थीं। मौसम खराब होने पर वे पेड़ के नीचें जाकर बैठ गईं। तभी वज्रपात हुआ और आकाशीय बिजली उनपर आकर गिर गई। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

पटना का अधिकतम और न्यूनतम पारा गिरा 
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी सहित 17 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट आई, जबकि 14 शहरों का तापमान बढ़ा। वहीं पटना सहित 25 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट और 6 में बढ़ोतरी दर्ज की गई। पटना के न्यूनतम तापमान में 2.1 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान में 1.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई। राजधानी का अधिकतम तापमान 36.7 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।