ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार के 17 जिलों में छठ पर मौसम डाल सकता है आस्था में खलल, चार दिनों का वेदर अपडेट

Bihar Weather: बिहार के 17 जिलों में छठ पर मौसम डाल सकता है आस्था में खलल, चार दिनों का वेदर अपडेट

मौसम विभाग के मुताबिक पटना, गया, भागलपुर, पूर्णिया, बांका, कटिहार, अररिया, किशनगंज,  मधेपुरा समेत 17 जिलों में अगले चार दिन बादलों की आवाजाही रहेगी। छठ पूजा के दौरान मौसम थोड़ा बिगड़ सकता है।

Bihar Weather: बिहार के 17 जिलों में छठ पर मौसम डाल सकता है आस्था में खलल, चार दिनों का वेदर अपडेट
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 17 Nov 2023 08:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather:  बिहार में छठ महापर्व पर मौसम आस्था में बाधा डाल सकता है। मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत 17 जिलों में मौसम के बदलाव की आशंका जताई है। इन जिलों में 19 और 20 नवंबर को आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है। इससे छठव्रतियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। फिलहाल कहीं भी बारिश का अलर्ट नहीं है, कहीं-कहीं पर छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है। अन्य जिलों में मौसम साफ रहने का अनुमान है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पटना, गया, भागलपुर, पूर्णिया, बांका, कटिहार, अररिया, किशनगंज,  मधेपुरा समेत 17 जिलों में अगले चार दिन बादलों की आवाजाही रहेगी। छठ पूजा के दौरान मौसम थोड़ा बिगड़ सकता है। हालांकि, अन्य जिलों में आसमान साफ रहेगा। फिर भी सुबह के समय धुंध छाए रहने से छठव्रतियों को परेशानी हो सकती है।

बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि भागलपुर समेत पूर्वी बिहार के इलाकों में सतह से 5.8 किमी ऊपर तक शुष्क उत्तरी हवाओं का प्रवाह हो रहा है। पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में बना गहरा अवदाब का क्षेत्र अब अपने स्थान से उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर 17 किमी प्रति घंटे की औसत रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। ये इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए और तेज होकर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। ऐसे आमें आने वाले दिनों में मौसम में फेरबदल की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें