DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › मौसम: बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान, पटना में भी दिखेगा असर
बिहार

मौसम: बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान, पटना में भी दिखेगा असर

पटना । स्मार्ट रिपोर्टरPublished By: Malay
Tue, 19 May 2020 12:55 PM
मौसम: बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान, पटना में भी दिखेगा असर

राजधानी सहित आसपास के इलाकों में फिर से जोरदार बारिश की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में बना तूफान ‘अम्फान’ अगले 48 घंटे में बिहार में अपना रंग दिखाएगा। इस बार भी मानसून से पहले इस तरह के हालात बन रहे हैं। 

पिछली बार भी मानसून के आगमन से ठीक पहले बंगाल की खाड़ी में तूफान बना था, उसने ओडिशा में तबाही मचाई थी। इस बार भी तूफान बेहद मजबूत है। आने वाले दो से तीन दिनों में राजधानी में हवा की रफ्तार के 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे पर जाने की संभावना बन रही है। इससे गरज और आंधी के साथ बारिश होगी। बिहार में तूफान का असर 20 मई को देखने को मिलेगा। ओडिशा से झारखंड होते हुए और बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल होते हुए तूफान बिहार पहुंचेगा। इससे प्रदेश के पूर्वी और दक्षिणी इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना बन रही है। पटना सहित प्रदेश के मध्य और उत्तरी इलाकों में भी इसका असर दिखेगा।

गया और औरंगाबाद में तो रिकॉर्ड तोड़ गर्मी  
बिहार के दक्षिणी इलाकों में पहले से ही ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस कारण कुछ इलाकों में बादल भी छा रहे हैं। वहीं पटना सहित पश्चिमी और उत्तरी इलाकों में जोरदार गर्मी पड़ रही है। गया और औरंगाबाद में तो रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है। मई के महीने में इस बार पहली बार तापमान 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है। इधर, सोमवार को राजधानी में सुबह से देर शाम तक लोगों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ा। पटना का अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें