ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमौसम का बदला मिजाज: पटना में सुबह चक्रवाती हवा, दोपहर में उमस और शाम ढलते बूंदाबांदी

मौसम का बदला मिजाज: पटना में सुबह चक्रवाती हवा, दोपहर में उमस और शाम ढलते बूंदाबांदी

बंगाल की खाड़ी की ओर बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से सूबे के अधिकतर शहरों में गुरुवार की सुबह चक्रवाती हवा का प्रभाव रहा। पटना में भी 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं बहीं। दिन...

मौसम का बदला मिजाज: पटना में सुबह चक्रवाती हवा, दोपहर में उमस और शाम ढलते बूंदाबांदी
पटना, हिन्दुस्तान टीमThu, 06 Aug 2020 09:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बंगाल की खाड़ी की ओर बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से सूबे के अधिकतर शहरों में गुरुवार की सुबह चक्रवाती हवा का प्रभाव रहा। पटना में भी 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं बहीं। दिन में तेज धूप के बावजूद हवाओं की तेज गति की वजह से गर्मी का एहसास नहीं हुआ लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया उमस और गर्मी की स्थिति बनती चली गई। शाम में राजधानी के आसमान में बादलों ने डेरा जमाया और उमड़ते घूमड़ते बादलों के बीच बूंदाबांदी हुई। ग्रामीण इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। राज्य के अन्य शहरों में भी मौसम का यह असर दिखा। 

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मॉनसून जबलपुर उड़ीसा से होकर गुजर रही है, जिसकी वजह से राज्य के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। अगले 24 घंटों में स्थानीय प्रभाव से कुछ ही समय में तेज बारिश भी हो सकती है।

डेढ़ डिग्री नीचे आया पारा
मौसमी सिस्टम की वजह से विभिन्न शहरों का पारा भी नीचे गिरा। पिछले 24 घंटों में  पटना का अधिकतम तापमान डेढ़ डिग्री नीचे उतर कर 33. 8 डिग्री सेल्सियस गया का 33.4 डिग्री सेल्सियस भागलपुर का 34.4 डिग्री सेल्सियस और पूर्णिया का 34.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया दरभंगा में 50 मिलीमीटर जहानाबाद और में 40 मिलीमीटर हायाघाट सुपौल जिला रामनगर और छपरा में 30 मिमी बारिश दर्ज की गई।

यहां भी हल्की से मध्यम बारिश
गया, अरवल, जहानाबाद, वैशाली, सारण, औरंगाबाद, जहानबाद, रोहतास, भभुआ, सीतामढ़ी, जमुई, नालंदा, नवादा में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें