ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar Weather: पटना समेत 9 शहरों में आज भीषण गर्मी का रेड अलर्ट, इन जिलों में बारिश के आसार

Bihar Weather: पटना समेत 9 शहरों में आज भीषण गर्मी का रेड अलर्ट, इन जिलों में बारिश के आसार

बिहार में भीषण गर्मी का सितम जारी है। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी पटना, गया समेत कई जिलों में हीटवेव की चेतावनी जारी की है।

Bihar Weather: पटना समेत 9 शहरों में आज भीषण गर्मी का रेड अलर्ट, इन जिलों में बारिश के आसार
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाTue, 18 Jun 2024 08:15 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में मॉनसून के आगमन से पहले भीषण गर्मी का दौर जारी है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को भी राज्य के कुछ इलाकों में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। राजधानी पटना समेत 9 शहरों में मंगलवार को गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 8 जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, कोसी और सीमांचल के क्षेत्र में बारिश के आसार जताए गए हैं।

पटना मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य और दक्षिण-पूर्व बिहार के जिलों में मंगलवार को गर्म दिन की स्थिति बनी रहेगी। उत्तर बिहार में एक या दो जगहों पर गरज एवं चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। पटना समेत 17 शहर सोमवार को भी भीषण गर्मी और हीटवेव की चपेट में रहे। औरंगाबाद 46.9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गर्म रहा।

इन जिलों में भीषण गर्मी का अलर्ट
मौसम विभाग ने मंगलवार को पटना, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, अरवल, जहानाबाद और गया जिले में कुछ जगहों पर भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, सीवान, सारण, वैशाली, शेखपुरा, बेगूसराय, समस्तीपुर, नवादा, नालंदा जिले में हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट है।

बीते 24 घंटे के भीतर बिहार में लू से 14 लोगों की मौत

इन जिलों में बारिश
वहीं, मॉनसून पूर्व सीमांचल क्षेत्र में मौसम सुहाना बना हुआ है। इस क्षेत्र में बीते तीन-चार दिनों से हल्की बारिश भी हो रही है। पटना मौसम केंद्र ने मंगलवार सुबह तात्कालिक अलर्ट जारी कर पूर्णिया, किशनगंज, अररिया और सुपौल जिले में कुछ जगहों पर बारिश की चेतावनी भी जारी की।

Advertisement