ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार में बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू, आज इन जिलों में अलर्ट

Bihar Weather: बिहार में बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू, आज इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर एवं पूर्वी बिहार के जिलों में 21 से 23 फरवरी तक बारिश के आसार हैं। इस दौरान एक दो जगहों पर वज्रपात और ओले गिरने की भी आशंका है।

Bihar Weather: बिहार में बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू, आज इन जिलों में अलर्ट
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 21 Feb 2024 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। राज्य में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने तीन दिन तक उत्तर और पूर्वी बिहार के जिलों में आंधी, वज्रपात और मेघगर्जन के साथ बारिश की आशंका जताई है। इस दौरान कुछ जगहों पर ओले भी गिरने के आसार हैं। दरभंगा समेत आसपास के जिलों में बुधवार अलसुबह आंधी के साथ बारिश हो रही है। पटना मौसम केंद्र ने बुधवार सुबह  पश्चिम चंपारण, वैशाली और समस्तीपुर जिले के लिए भी तात्कालिक येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को जारी पूर्वानुमान के मुताबिक मध्य पाकिस्तान और पंजाब में पश्चिमी विक्षोभ अब चतक्रवात परिसंचरण में बदल गया है। उत्तर भारत में जेट स्ट्रीम हवाएं चल रही हैं। एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी बांग्लादेश के ऊपर भी बना हुआ है। इन मौसमी घटकों के मिले जुले असर से बिहार में 21 से 23 फरवरी तक हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। बुधवार और गुरुवार को कुछ जगहों पर ठनका गिरने का भी खतरा है। पूर्वी एवं पश्चिम चंपारण जिलों में एक दो जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है।

मौसम विभाग ने किसानों को चेतावनी देते हुए अपनी कटी हुई फसल को खुले स्थान में न रखने की हिदायत दी है। तीन दिन तक वायुमंडल में आद्रता बढ़ने की भी संभावना है। ऐसे में फसल को पानी और नमी से बचाने का उपयुक्त उपाय कर लिया जाए।

गुरुवार से अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है। 23 फरवरी के बाद आसमान साफ होते ही फिर ठंड का एहसास होगा। इसका असर फरवरी के अंतिम सप्ताह तक रहने के आसार हैं। राजधानी पटना में बुधवार को धूप निकलने के आसार नहीं हैं। बता दें कि इस साल पहली बार पटना में दिन का पारा 30 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें