ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार में शीतलहर का रेड अलर्ट, आज से और बिगड़ सकते हैं हालात

Bihar Weather: बिहार में शीतलहर का रेड अलर्ट, आज से और बिगड़ सकते हैं हालात

बिहार में हाड़ कंपाने वाली ठंड से हालात और बिगड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने गुरुवार को 26 जिलों में शीतलहर का रेड अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटे के भीतर राज्य में पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Bihar Weather: बिहार में शीतलहर का रेड अलर्ट, आज से और बिगड़ सकते हैं हालात
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 25 Jan 2024 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में जारी सर्दी के सितम के बीच डराने वाली खबर आई है। मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में ठंड का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान पश्चिम, दक्षिण और उत्तर बिहार के कई इलाकों में अति भयंकर शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। वहीं, अन्य इलाकों में कोल्ड वेव का ऑरेंज अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में अगले पांच दिनों तक हाड़ कंपाने वाली ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। 25 और 27 जनवरी को नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुए हैं, जिसके चलते 29 जनवरी तक हालात गंभीर बने रहेंगे। बीते 24 घंटे के भीतर बिहार में ठंड लगने से पांच लोगों की जान भी चली गई है।

मौसम विभाग ने सोमवार तक बिहार में घने कोहरे का अलर्ट भी जारी किया है। अगले पांच दिन बच्चों एवं बुजुर्ग लोगों को ठंड से बचने की सलाह दी गई है। लोगों से गर्म पेय पदार्थ का सेवन करने की हिदायत है। साथ ही कोहरे में गाड़ी चलाते वक्त भी सावधानी बरतने को कहा गया है। पटना मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को 26 जिलों में भीषण शीत दिवस का रेड अलर्ट जारी किया गया। बुधवार को भी कमोबेश यही स्थिति रही।

इन जिलों में 25 जनवरी को ठंड का रेड अलर्ट
पटना, गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, नवादा, औरंगाबाद, अरवल, रोहतास, कैमूर, बक्सर, भोजपुर, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर और मधुबनी।

भयंकर ठंड से बिहार में 5 लोगों की मौत, सिपाही और दो बच्चे शामिल

मौसम विभाग ने अन्य सभी जिलों में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अधिकतर जगहों पर बहुत घना कोहरा छाए रहने की आशंका है। 26 से 29 जनवरी के बीच पूरे बिहार में शीतलहर और कोहरे का ऑरेंज अलर्ट है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें