ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather: पूरे बिहार में घने कोहरे का अलर्ट, शिमला से भी ठंडा पटना, शीतलहर की चपेट में 13 शहर

Bihar Weather: पूरे बिहार में घने कोहरे का अलर्ट, शिमला से भी ठंडा पटना, शीतलहर की चपेट में 13 शहर

पटना में दिन का पारा हिमाचल की राजधानी शिमला से भी कम दर्ज किया गया है। वहीं, मौसम विभाग ने बुधवार को बिहार में घने कोहरे का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

Bihar Weather: पूरे बिहार में घने कोहरे का अलर्ट, शिमला से भी ठंडा पटना, शीतलहर की चपेट में 13 शहर
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 24 Jan 2024 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में अभी हाड़ कंपाने वाली भयंकर ठंड पड़ रही है। पटना समेत प्रदेश के कई शहर में शीतलहर की चपेट में हैं। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य भर में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। बुधवार को कुछ हिस्सों के लिए कोहरे का ऑरेंज और कुछ के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। बीते 24 घंटे के भीतर राज्य के 13 शहरों में भीषण शीत दिवस और शीत दिवस की स्थिति रही। राजधानी पटना में पहाड़ों से भी ज्यादा ठंड पड़ रही है। यहां दिन का पारा हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से भी कम दर्ज किया गया है। 

पटना और गया मंगलवार को घने कोहरे की चपेट में रहा। पटना समेत 27 शहरों का न्यूनतम पारा 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा। वहीं, 19 शहरों का अधिकतम तापमान गिरा और 12 का बढ़ा। बांका 3.7 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस फारबिसगंज में दर्ज किया गया।

इन शहरों का न्यूनतम पारा 10 डिग्री से नीचे 
बांका का 3.7, सबौर का 4, गया, जमुई, नवादा व मोतिहारी का 4.8, जीरादेई का 5.2, पूसा का 5.6, शेखपुरा का 5.9, भागलपुर का 6, बक्सर का 6.2, किशनगंज का 6.5, गोपालगंज का 6.8, वैशाली व पुपरी का 7.1, पटना का 7.2,दरभंगा का 7.4, सुपौल व मुजफ्फरपुर का 8.6, डेहरी का 9, कैमूर का 9.1 व औरंगाबाद का न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

शिमला से भी ज्यादा ठंडा रही राजधानी
पटना मंगलवार को शिमला से भी ठंडा रहा है। पटना का अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस और शिमला के एयरपोर्ट एरिया का 15 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पूरे दिन घना कोहरा छाया रहा। पटना के अधिकतम तापमान में 4.7 डिग्री सेल्सियस का गिरावट आने के कारण मंगलवार को शीतलहर जैसे हालात बने रहे। धूप नहीं निकलने के कारण लोगों को हाड़ कपकपाने वाली ठंड का एहसास हुआ। हालांकि, न्यूनतम तापमान में 1.7 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें