ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar Weather Today: बिहार में गर्मी से हाहाकार, पटना समेत 14 जिलों में रेड अलर्ट, बक्सर में पारा 46 के पार

Bihar Weather Today: बिहार में गर्मी से हाहाकार, पटना समेत 14 जिलों में रेड अलर्ट, बक्सर में पारा 46 के पार

बिहार में पटना समेत 14 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। वहीं 5 जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट है। सोमवार को 46 डिग्री के साथ बक्सर और भोजपुर सबसे गर्म जिला रहा।

Bihar Weather Today: बिहार में गर्मी से हाहाकार,  पटना समेत 14 जिलों में रेड अलर्ट, बक्सर में पारा 46 के पार
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाTue, 11 Jun 2024 05:52 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। गर्मी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हालांकि उत्तर बिहार में गर्मी से आंशिक तौर पर लोगों को रहता है। मौसम विभाग ने मंगलवार को पटना सहित दक्षिण बिहार के 14 जिलों में भीषण गर्मी का रेड और 5 जिलों में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तर बिहार के 5 जिलों में गर्म दिन रहने के आसार हैं।

इसके साथ ही उत्तर-पूर्व भाग के जिलों में कुछ स्थानों पर गरज व तड़क के साथ हल्की बारिश हो सकती है। सोमवार को पटना सहित 20 शहर भीषण गर्मी और लू की चपेट में रहे। प्रदेश का सबसे गर्म जिला 45.9 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर और भोजपुर रहा। मौसम विभाग ने सोमवार को बताया कि 14 जून तक दक्षिण बिहार के अधिकतर जिलों में लू चलने की आशंका है। खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, बांका और जमुई में लू चलने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और छपरा में गर्म दिन रहने के आसार हैं। सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया और कटिहार के एक-दो स्थानों पर गरज व चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने पटना, बक्सर, भोजपुर, बेगूसराय, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, लखीसराय, शेखपुरा, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया और नवादा में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है।