ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार में मौसम का डबल अटैक, भयंकर ठंड के बीच पटना समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Bihar Weather: बिहार में मौसम का डबल अटैक, भयंकर ठंड के बीच पटना समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को पटना समेत 13 जिलों में बारिश की संभावना है। वहीं, शुक्रवार को सीमांचल और पूर्वी बिहार में बूंदाबांदी हो सकती है।

Bihar Weather: बिहार में मौसम का डबल अटैक, भयंकर ठंड के बीच पटना समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 17 Jan 2024 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Today: समूचा बिहार अभी भीषण शीतलहर की चपेट में है। राज्य में मौसम अब डबल अटैक करने वाला है। भयंकर ठंड के बीच मौसम विभाग ने दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है। पटना समेत 13 जिलों में गुरुवार को हल्की बारिश के आसार हैं। इस दौरान राज्यभर में घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों तक सूबे में शीतलहर से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं नजर आ रही है।

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक 17 और 18 जनवरी को बिहार के कुछ जिलों में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान छिटपुट जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्वी बिहार के साथ ही सीमांचल और उत्तर-पूर्वी इलाके में इसका असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने गुरुवार को पटना, नालंदा, जहानाबाद, गया, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, बांका और जमुई जिले में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, शुक्रवार को सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, खगड़िया, मुंगेर, जमुई, बांका, भागलपुर और कटिहार जिले में मौसम बिगड़ सकता है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक दक्षिण बांग्लादेश और आसपास के इलाकों में चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। इसके साथ ही पूरवा हवाओं का जोर भी बना हुआ है। इसके प्रभाव से राज्यभर में भीषण ठंड और कोहरे के साथ ही बारिश की संभावना भी बन गई है।

शीतलहर से अभी नहीं मिलेगी राहत
बिहार के अधिकतर जिले भीषण शीतलहर की चपेट में हैं। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की मानें तो इस हफ्ते बिहार के लोगों को सर्दी का सितम झेलना ही पड़ेगा। कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत मिलने के आसार बहुत कम हैं। मंगलवार को मोतिहारी, दरभंगा, बक्सर, औरंगाबाद समेत 12 जिले में शीत दिवस (कोल्ड डे) की स्थिति रही। पटना में भी शीतलहर जैसे हालात बने रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें