ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार में दो दिनों तक आंधी-बारिश और वज्रपात का अलर्ट, एक दिन में 5 लोगों की मौत

Bihar Weather: बिहार में दो दिनों तक आंधी-बारिश और वज्रपात का अलर्ट, एक दिन में 5 लोगों की मौत

बिहार में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक आंधी-बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटे के भीतर राज्य में पांच लोगों की मौत हो गई।

Bihar Weather: बिहार में दो दिनों तक आंधी-बारिश और वज्रपात का अलर्ट, एक दिन में 5 लोगों की मौत
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 22 Jun 2022 05:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूरे बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है। राज्य में अगले 48 घटों तक सूबे के अलग-अलग जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। बुधवार और गुरुवार को राजधानी पटना समेत पूरे सूबे में मानसून संबंधी गतिविधियां जारी रहेंगी। मंगलवार को सीमांचल के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश देखी गई। साथ ही आंधी-बारिश और ठनका की चपेट में आने से बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 5 लोगों की मौत हो गई।

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बीते 24 घंटे के भीतर किशनगंज जिले के तैयबपुर में सर्वाधिक 170 मिलीमीटर पानी गिरा। सीमांचल के अधिकतर क्षेत्रों में अच्छी बरसात हुई। राजधानी पटना समेत आसपास के इलाकों में भी मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को पटना में अधिकतम तापमान एक डिग्री गिरावट के साथ 34.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, आरा में सर्वाधिक 37.8 डिग्री सेल्सियस पारा रहा।

मंगलवार को किशनगंज में 132.4, किनसगंज के ही गलगलिया में 78.8, पूर्णिया के डेंगराघाट में 74.2, समस्तीपुर के रोसड़ा में 72, हसनपुर में 67.8, कटिहार के बलरामपुर में 67.8, मुजफ्फरपुर में 67.2, अररिया में 60.4 और सुपौल के निर्मली में 56.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

राज्य में आंधी-बारिश और वज्रपात से मंगलवार को 5 लोगों की जान चली गई। सबसे ज्यादा नवादा जिले में दो लोगों की मौत हुई। इसके अळावा सहरसा, पूर्णिया और खगड़िया जिले में एक-एक व्यक्ति की जान गई। डिप्टी सीएम रेणु देवी ने इन मौतों पर दुख जताया। राज्य सरकार मृतकों के परिजन को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें