ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar weather: बिहार में झुलसाने वाली गर्मी, दिन में लोगों के छूटे पसीने; बक्सर का बुरा हाल

Bihar weather: बिहार में झुलसाने वाली गर्मी, दिन में लोगों के छूटे पसीने; बक्सर का बुरा हाल

बिहार में अधिकतम पारा चढ़ने के कारण उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया। दिन में बाहर निकलने पर लोगों के पसीने छूट रहे हैं। शुक्रवार से प्रदेश के कुछ शहरों में गर्म दिन होने के आसार हैं।

Bihar weather: बिहार में झुलसाने वाली गर्मी, दिन में लोगों के छूटे पसीने; बक्सर का बुरा हाल
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाTue, 14 May 2024 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के दक्षिण-पश्चिम भाग में मंगलवार को हवा के रुख में बदलाव हुआ। यहां नमीयुक्त पुरवा की जगह पछुआ चलने लगी है। वहीं प्रदेश के शेष भाग में नमी युक्त पुरवा का प्रवाह जारी है। मंगलवार को पटना सहित प्रदेश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। अधिकतम तापमान में 4.1 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। नौ शहरों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक रहा। प्रदेश का सबसे गर्म जिला 41.9 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर रहा। अधिकतम पारा चढ़ने के कारण उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया। दिन में बाहर निकलने पर लोगों के पसीने छूट रहे हैं। वहीं राडार और उपग्रह से प्राप्त आंकड़ों के विश्लेषण के अनुसार शुक्रवार से प्रदेश के कुछ शहरों में गर्म दिन होने के आसार हैं।

इन शहरों का तापमान रहा 40 डिग्री या उससे अधिक रहा
डेहरी का 40, शेखपुरा का 40.1, बक्सर का 41.9, भोजपुर का 40.9, वैशाली का 40.7, औरंगाबाद का 41.5, खगड़िया का 40.3, नवादा का 40.7 और अरवल का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री 

पटना का अधिकतम और न्यूनतम पारा चढ़ा, गर्मी बढ़ी
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को पटना के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। राजधानी के अधिकतम तापमान में 3.1 और न्यूनतम तापमान में 0.9 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। पटना का अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम 26.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अधिकतम और न्यूनतम पारा चढ़ने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हुआ। दिन में सूर्य के तेवर तल्ख थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें