ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार मौसम : आज थमेगा बारिश का सिलसिला, रहेंगे हल्के बादल

बिहार मौसम : आज थमेगा बारिश का सिलसिला, रहेंगे हल्के बादल

पटना, पूर्वी चंपारण सहित कई जिलों में बुधवार को भी बारिश हुई। कई जगह मंगलवार को शुरू हुआ बारिश का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। गुरुवार से मौसम साफ होगा। हालांकि राजधानी सहित कुछ जगहों पर हल्के बादल...

बिहार मौसम : आज थमेगा बारिश का सिलसिला, रहेंगे हल्के बादल
हिन्दुस्तान ब्यूरो , पटना। Thu, 27 Feb 2020 05:43 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना, पूर्वी चंपारण सहित कई जिलों में बुधवार को भी बारिश हुई। कई जगह मंगलवार को शुरू हुआ बारिश का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। गुरुवार से मौसम साफ होगा। हालांकि राजधानी सहित कुछ जगहों पर हल्के बादल रहेंगे। वहीं बारिश के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान एक से पांच डिग्री तक गिरा है। 

सबसे अधिक 76 मिलीमीटर बारिश पूर्वी चंपारण के केसरिया में हुई। पटना के परसा में 52.6, बगहा में 48, गोपालगंज में 44.2, वैशाली में 43.6, पूर्वी चंपारण के ही चकिया में 42.8, मोतिहारी में 42.4 और साहेबगंज में 38.4 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं भागलपुर में 1.4, भागलपुर में 25.6 और पूर्णिया में 5.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। पूर्वी चंपारण और वैशाली जिले में बुधवार देर रात तक गरज के साथ बारिश होती रही। मौसम विभाग के अनुसार एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन दक्षिण बिहार के ऊपर से होते बंगाल, बांग्लादेश होते हुए मणिपुर तक बना हुआ है। इसके कारण बारिश हो रही है। गुरुवार से इसका प्रभाव लगभग खत्म हो जाएगा।

वहीं, पूर्णिया में दिन के तापमान में सबसे अधिक गिरावट आई है। यहां पारा 27.8 से गिरकर 22.6 तक पहुंच गया है। रात का तापमान भी एक डिग्री तक गिरा है। वहीं पटना में रात के तापमान में तीन डिग्री तक गिरवाट आई है। गया में सबसे अधिक लगभग पांच डिग्री निम्नतम तापमान घटा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें