ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारBihar Weather: पटना में आंधी-बारिश से चार घंटे बिजली गुल, कई पेड़ गिरे; ठनका से एक की मौत

Bihar Weather: पटना में आंधी-बारिश से चार घंटे बिजली गुल, कई पेड़ गिरे; ठनका से एक की मौत

बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार शाम आंधी और बारिश का कहर देखने को मिला। शहर में कई जगहों पर पेड़ गिरने से चार घंटे बिजली गुल रही। ठनका की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई।

Bihar Weather: पटना में आंधी-बारिश से चार घंटे बिजली गुल, कई पेड़ गिरे; ठनका से एक की मौत
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 15 Jul 2022 09:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में जारी मॉनसून की बेरुखी के बीच राजधानी पटना में लोगों को मौसम पलटने से गर्मी से हल्की राहत मिली। पटना में गुरुवार शाम आई आंधी और बारिश का कहर भी देखने को मिली। आंधी की चपेट में आने से कई इलाकों में पेड़ गिर गए। इससे बिजली सप्लाई प्रभावित हो गए। पटना के कई क्षेत्रों में चार घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। खुसरूपुर में ठनका गिरने से एक किशोर की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक पटना में गुरुवार शाम साढ़े चार बजे अचानक मौसम पलट गया। तेज आंधी और बारिश कारण शहर के अलग-अलग इलाके में बिजली के तार पर पेड़ गिर गए। इससे बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई। उमस भरी गर्मी में लोग परेशान हो गए। शाम के समय बिजली गुल रहने से इलाके में अंधेरा पसरा रहा। बच्चों और युवाओं की पढ़ाई बाधित रही।

पश्चिमी लोहानीपुर में शाम साढ़े चार बजे बिजली कटी और रात आठ बजे तक आती-जाती रही। लोग बिजली कटौती से तंग आ गए। दानापुर, आनंद बाजार, कदमकुआं, राजेन्द्रनगर, गुलजार बाग में आंधी का अधिक असर रहा। इन इलाकों में पुराने बड़े पेड़ अधिक संख्या में तार पर गिर गए। छह फीडर ब्रेकडाउन में चले गए। इनमें दानापुर-वन, टू, आनंद बाजार, पीजी-टू, राजेन्द्र नगर बंद रहे।

कंकड़बाग, कोतवाली थाना, सैदपुर, मछुआटोली, अनीसाबाद, छज्जूबाग समेत अन्य इलाके में पेड़ और उसकी डाली गिरने से बिजली प्रभावित रही। टेलीकॉम और पेसू-7 पर बैनर-पोस्टर गिर गया। बारिश खत्म होने के बाद बिजलीकर्मी और वन विभाग की टीम ने तीन से चार घंटे की मशक्कत के बाद दानापुर वन और टू से पेड़ को हटाया जा सका। जैसे-जैसे पेड़ हटे बंद फीडर को चालू किया गया। दूसरे स्रोत से भी कुछ इलाके को बिजली दी गई। दानापुर और आनंद बाजार इलाके में आठ बजे के बाद बिजली आपूर्ति सामान्य हो सकी। 

बिहार के 35 जिलों में सूखे का संकट गहराया, एक-दो दिन में बारिश नहीं हुई तो और बिगड़ेंगे हालात

ठनका गिरने से किशोर की मौत

पटना जिले के खुसरूपुर में गुरुवार को वज्रपात की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई। यह घटना थाना क्षेत्र के छोटी नवादा गांव की है। युवक की पहचान शत्रुघ्न ठाकुर (15) के रूप में हुई है। वह मवेशी चराने के लिए खेत में चारा काट रहा था तभी ठनका गिरने से उसकी जान चली गई।

ऑटो पर पेड़ गिरा, बाल-बाल बचे यात्री

फतुहा में जेठुली के पास गुरुवार शाम तेज आंधी की वजह से एक विशाल पेड़ सड़क से गुजर रहे ऑटो पर गिर गया। ऑटो सवार दो लोग बाल-बाल बच गए। उन्हें हल्की चोटें आईं। 

epaper