DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पटना सहित इन जिलों में आज भी होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें अपने यहां का हाल
बिहार

पटना सहित इन जिलों में आज भी होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें अपने यहां का हाल

वरीय संवाददाता,पटनाPublished By: Sneha Baluni
Sun, 20 Jun 2021 06:48 AM
पटना सहित इन जिलों में आज भी होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें अपने यहां का हाल

बिहार की राजधानी पटना सहित पूरे सूबे में बारिश जारी रहेगी। अगले दो दिनों तक यही स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के प्रत्येक हिस्से में शनिवार को हल्की और मध्यम बारिश हुई। रविवार के लिए उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में अत्यधिक बारिश की संभावना है। इसके अलावा दक्षिण पूर्व बिहार और उत्तर मध्य बिहार के जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है।  

जून में सामान्य से 149 फीसदी अधिक बारिश
मौसम विभाग के अनुसार एक जून से 19 जून तक सामान्य से 149 प्रतिशत अधिक वर्षा हो चुकी है। सूबे के कई इलाकों में अभी तक 202 मिमी वर्षा हो चुकी है। शनिवार को पटना में 9.8 मिमी दर्ज की गई। गया में 19.0 मिमी, नवादा 46.5 मिमी, मोहनियां में 50 मिमी सहित कई इलाकों में बारिश हुई। 

तापमान में गिरावट
राज्य के जिलों में लगातार बारिश होने से पटना सहित सभी शहरों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिनभर रुक-रुककर हुई बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बारिश की वजह से लोग घरों में दुबके रहे। खासकर दिनभर हुई बारिश से फुटकर दुकानों को काफी परेशानी हुई। 

गंगा के जलस्तर में भी वृद्धि
लगातार हो रही बारिश और नेपाल का पानी छोड़ने की वजह से नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पटना में गंगा प्रति घंटे पांच सेंटीमीटर के हिसाब से बढ़ रही है। पटना के घाटों पर इसका असर दिखने लगा है।

संबंधित खबरें