ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार को अभी और सताएगी ठंड, मौसम विभाग ने 12 जिलों के लिए जारी किया कोल्ड डे अलर्ट, बढ़ेगी कनकनी

Bihar Weather: बिहार को अभी और सताएगी ठंड, मौसम विभाग ने 12 जिलों के लिए जारी किया कोल्ड डे अलर्ट, बढ़ेगी कनकनी

सर्द पछुआ हवा की वजह से पटना समेत पूरा बिहार ठंड की चपेट में है। शनिवार को पटना समेत 26 जिलों में शीतलहर के आसार हैं। वहीं अन्य 12 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। शनिवार को आकाश साफ होने की...

Bihar Weather: बिहार को अभी और सताएगी ठंड, मौसम विभाग ने 12 जिलों के लिए जारी किया कोल्ड डे अलर्ट, बढ़ेगी कनकनी
मुख्य संवाददाता,पटनाSat, 29 Jan 2022 07:19 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सर्द पछुआ हवा की वजह से पटना समेत पूरा बिहार ठंड की चपेट में है। शनिवार को पटना समेत 26 जिलों में शीतलहर के आसार हैं। वहीं अन्य 12 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। शनिवार को आकाश साफ होने की उम्मीद है। रविवार को ठंड से मामूली राहत मिलने मिल सकती है पर अगले 3 दिनों के बाद न्यूनतम पारा 2 से 4 डिग्री गिर जाएगा, जिससे कनकनी और बढ़ेगी। गुरुवार की रात बादल छाने और पछुआ हवा वायुमंडल के निचली सतह पर नहीं आने की वजह से न्यूनतम पारा नहीं गिरा।

हालांकि पछुआ हवा के कारण पटना समेत सूबे का अधिकतम पारा गिरा। शुक्रवार को रोहतास, गया, दरभंगा में कोल्ड डे के हालात रहे। जिन 12 जिलों में कोल्ड डे के हालात बने रहेंगे उनमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, भागलपुर, बांका, जमुई, खगड़िया, मुंगेर जिले शामिल हैं। शुक्रवार को जीरादेई और गया सबसे सर्द रहे। दोनों शहरों का न्यूनतम पारा 7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं पटना का न्यूनतम पारा 1.4 डिग्री बढ़कर 10.4 डिग्री पर पहुंच गया। शुक्रवार की सुबह में कुहासा छाया हुआ था।

पटना, वाल्मीकिनगर, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, खगड़िया, बक्सर और सुपौल का न्यूनतम पारा 10 के ऊपर दर्ज किया गया जबकि अन्य जिलों का पारा 10 से नीचे रहा। औरंगाबाद का न्यूनतम पारा 7.7, नवादा का 8.3, पूर्णिया का 8.3 डिग्री दर्ज किया गया जबकि वाल्मीकिगन का न्यूनतम पारा 10.6, सुपौल का 10.4, बक्सर का 11.4, मुजफ्फरपुर का 11.5, पश्चिमी चंपारण का 11.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं पटना का अधिकतम पारा 19.7, गया का 20.6, भागलपुर का 17.7 और पूर्णिया का 17.6 डिग्री दर्ज किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें