ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार में आंधी, बारिश, वज्रपात से बिगड़ा मौसम; पटना समेत 9 जिलों में येलो अलर्ट

Bihar Weather: बिहार में आंधी, बारिश, वज्रपात से बिगड़ा मौसम; पटना समेत 9 जिलों में येलो अलर्ट

बिहार में मौसम बदलने से कई जिलों में आंधी, बारिश और वज्रपात का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने पटना, गया समेत 9 जिलों में तात्कालिक येलो अलर्ट जारी किया है।

Bihar Weather: बिहार में आंधी, बारिश, वज्रपात से बिगड़ा मौसम; पटना समेत 9 जिलों में येलो अलर्ट
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 12 Apr 2024 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Forecast Today: बिहार में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत 9 जिलों में शुक्रवार शाम में आंधी, बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की है। पटना मौसम केंद्र की ओर से अलग-अलग तात्कालिक येलो अलर्ट जारी कर लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है। राजधानी पटना के कुछ हिस्सों में आज भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा जमुई, बांका, आरा, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, रोहतास, औरंगाबाद, गया और कैमूर जिले में भी मौसम बिगड़ने की आशंका है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। 

इससे पहले गुरुवार रात में बिहार कई कई जिलों में मौसम अचानक बदल गया। राजधानी पटना में देर रात तेज आंधी के साथ कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। मधुबनी, समस्तीपुर समेत कुछ जिलों में बूंदाबांदी के साथ ओलावृष्टि भी हुई। इससे किसानों को आम, गेहूं एवं लीची की फसल का काफी नुकसान झेलना पड़ा है।

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना में बारिश तो मधुबनी में बारिश

मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की है। हालांकि, 24 घंटे के बाद मौसम के सामान्य होने की संभावना है। शनिवार से राज्य में तेज हवाओं का दौर कम होगा। हालांकि, कोसी और सीमांचल के कुछ इस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।