ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार मौसम : आज व कल कई जगहों पर बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

बिहार मौसम : आज व कल कई जगहों पर बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

मंगलवार को राज्य के कुछ हिस्सों और बुधवार को पटना सहित अधिकतर जगहों पर हल्की बारिश व बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने इसकी चेतावनी जारी की है। पटना में मंगलवार को बादल छाये रह सकते हैं। दूसरी ओर...

बिहार मौसम : आज व कल कई जगहों पर बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड
हिन्दुस्तान ब्यूरो , पटना।Tue, 28 Jan 2020 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को राज्य के कुछ हिस्सों और बुधवार को पटना सहित अधिकतर जगहों पर हल्की बारिश व बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने इसकी चेतावनी जारी की है। पटना में मंगलवार को बादल छाये रह सकते हैं। दूसरी ओर दिन में धूप खिलने से रविवार की अपेक्षा सोमवार को अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ा, जबकि न्यूनतम यानी रात के तापमान में एक से दो डिग्री तक गिरावट आई।

मौसम विभाग के अनुसार एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे लगे बिहार के इलाके में बना हुआ है। इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ का असर भी बिहार पर पड़ेगा, जिससे बारिश होगी। मंगलवार को उत्तर-पश्चिम बिहार के जिलों पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज और दक्षिण पश्चिम बिहार के बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद, औरंगाबाद आदि में बारिश की अधिक संभावना है। वहीं 29 को पूरे बिहार के लिए चेतावनी जारी की गई है।

उधर, राज्य के विभिन्न हिस्सों में न्यूनतम तापमान अभी सामान्य से दो से चार डिग्री तक नीचे चल रहा है। इसलिए सुबह-शाम ठीकठाक ठंड पड़ रही है। वहीं अधिकतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री नीचे ही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें