ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Weather : बिहार में फिर बिगड़ेगा मौसम, इस तारीख से ठनका के साथ बारिश का अलर्ट जारी

Bihar Weather : बिहार में फिर बिगड़ेगा मौसम, इस तारीख से ठनका के साथ बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले हफ्ते से राज्य में फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। इस दौरान बिहार के कुछ हिस्सों में गरज-तड़क के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

Bihar Weather : बिहार में फिर बिगड़ेगा मौसम, इस तारीख से ठनका के साथ बारिश का अलर्ट जारी
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाSat, 17 Feb 2024 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Forecast: बिहार में एक बार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। अगले हफ्ते 21 फरवरी से गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। इस दौरान उत्तर बिहार के साथ ही दक्षिण-पूर्वी भाग के जिलों में मेघगर्जन और वज्रपात के साथ हल्की बारिश होगी और आसपास में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के अनुसार हिमालय में शनिवार की देर शाम को एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ आया है। जिसका प्रभाव 17 और 18 फरवरी को देखा जा सकता है। इस दौरान पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है। लेकिन 20 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पढ़ते ही 21 फरवरी से बारिश होने के साथ ही आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। 

इसके चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। वहीं आसमान से बादल छंटने और हिमालय से बर्फीली ठंडी हवा चलने के कारण एक बार फिर से प्रदेश में ठंड की वापसी होगी। जिस कारण फरवरी माह के अंतिम सप्ताह तक लोगों को ठंड का एहसास हो सकता है।

पटना सहित 23 शहरों का अधिकतम और 17 का न्यूनतम पारा चढ़ा
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को पटना सहित 23 शहरों के अधिकतम तापमान में और 17 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। वहीं 8 शहरों के अधिकतम तापमान में और 14 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राजधानी के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई। जिस कारण आम दिनों के मुकाबले शनिवार को लोगों को गर्मी का एहसास हुआ। पटना के न्यूनतम तापमान में 1.4 और अधिकतम तापमान में 0.1 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई। राजधानी का न्यूनतम तापमान 15.4 और अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें