ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार में अगले 5 दिन हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी, आज इन जिलों में बारिश के आसार

Bihar Weather: बिहार में अगले 5 दिन हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी, आज इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पटना समेत पूरे बिहार में अगले पांच दिन भयंकर लू चलने की आशंका है। इस बीच मौसम विभाग ने शनिवार को सीमांचल में कुछएक जगहों पर बारिश के आसार जताए हैं।

Bihar Weather: बिहार में अगले 5 दिन हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी, आज इन जिलों में बारिश के आसार
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाSat, 27 Apr 2024 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Forecast: बिहार के लोगों को अगले पांच दिनों तक भीषण गर्मी और हीटवेव से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने 1 मई तक राज्यभर में झुलसाने वाली गर्मी का अलर्ट जारी किया है। राजधानी पटना समेत दक्षिण एवं उत्तर बिहार के जिलों में लू का कहीं येलो तो कहीं ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार को अररिया और किशनगंज जिले में एक-दो जगहों पर मेघगर्जन और वज्रपात से मौसम थोड़ा सुहाना रह सकता है। यहां हल्की बारिश की संभावना भी है। अन्य जिलों में गर्म हवाओं के झोंके लोगों को परेशान करते रहेंगे।

पटना मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को औरंगाबाद, दरभंगा, मोतिहारी, शेखपुरा, जमुई और खगड़िया जिले में हीटवेव की चेतावनी है। अन्य जिलों में भी हॉट डे की स्थिति बनी रहेगी। दक्षिण बिहार में कुछ जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

28 अप्रैल को औरंगाबाद, दरभंगा, मोतिहारी, शेखपुरा, जमुई, बांका, गोपालगंज और खगड़िया जिले में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी हॉट डे के हालात होंगे। इसके बाद 29 अप्रैल सोमवार को इन जिलों के अलावा पटना, गया और पूर्णिया में भी भयंकर हीटवेव चलने की आशंका है। 

मौसम विभाग के मुताबिक 30 अप्रैल और 1 मई को दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-मध्य बिहार के जिलों में कुछ जगहों पर हीटवेव की गंभीर स्थिति बन सकती है। अन्य जिलों में भी हॉट डे का येलो अलर्ट है।