ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी और हीटवेव की वापसी, पटना समेत कई जिलों में हॉट डे का अलर्ट

Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी और हीटवेव की वापसी, पटना समेत कई जिलों में हॉट डे का अलर्ट

बिहार के मौसम में फिर से बदलाव हो गया है। भीषण गर्मी का दौर वापस आ गया है। मौसम विभाग ने पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया समेत कई जिलों में हीटवेव एवं हॉट डे की चेतावनी जारी की है।

Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी और हीटवेव की वापसी, पटना समेत कई जिलों में हॉट डे का अलर्ट
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दु्स्तान,पटनाWed, 15 May 2024 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Weather Forecast: बिहार में आंधी-बारिश का दौर अब थम गया है। इक्का-दुक्का जगहों को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है। मौसम बदलने से राज्य में भीषण गर्मी और हीटवेव की वापसी होने लगी है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के भीतर पटना समेत कई जिलों में तापमान में तेजी से बढ़ोतरी के आसार जताए हैं। इस दौरान राजधानी समेत अधिकतर जगहों पर हॉट डे यानी गर्म दिवस के हालात बने रहेंगे। 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बिहार के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में गर्म पछुआ हवाएं चलने लगी हैं। इससे पटना समेत अन्य जिलों में तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं। बीते 24 घंटे के भीतर रोहतास, शेखपुरा, वैशाली, भोजपुर, औरंगाबाद, खगड़िया, अरवल और नवादा जिले में दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया।

वहीं, मुजफ्फरपुर समेत आसपास के जिलों में बीते एक हफ्ते से मौसम खुशगवार है। अब तापमान फिर से 40 डिग्री के पार जा सकता है। मौसम वैज्ञानिकों ने तीन दिन बाद हीटवेव की आशंका जताई है।

बिहार में झुलसाने वाली गर्मी, दिन में लोगों के पसीने छूटे, बक्सर में बुरा हाल

18 से लू की चेतावनी
मौसम विभाग ने 18 मई शुक्रवार को राज्य के सभी जिलों में भीषण गर्मी का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान पटना, गया, नवादा, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, लखीसराय, जमुई, भागलपुर, खगड़िया, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, मधुबनी, सीवान, गोपालगंज, सारण, वैशाली, जहानाबाद और अरवल जिले में हीटवेव यानी लू की चेतावनी जारी की है।